खुशखबरी किसान का बेटा बना एसडीएम, 36 वीं रैंक

 हरदोई/माधौगंज से बड़ी खबर

खुशखबरी किसान का बेटा बना एसडीएम, 36 वीं रैंक

आपको बताते चलें कि माधौगंज विकास खंड के पड़ना लखनपुर निवासी किसान के बेटे ने पीसीएस की परीक्षा उत्तीर्ण कर एसडीएम बनाया गया हैं। उन्हें 36वीं रैंक मिली है।

पड़ना लखनपुर निवासी धर्मेंद्र खेती किसानी करते हैं। उनके छोटे पुत्र डॉ. अभिनीत कुमार ने बुधवार को जारी पीसीएस परीक्षा में सफलता पाई है। वर्ष 2018 की परीक्षा में भी डॉ. अभिनीत का चयन खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पद पर हो चुका था। अभी इसमें नियुक्ति की प्रक्रिया चल ही रही थी कि वर्ष 2019 की परीक्षा के परिणाम में उनका चयन एसडीएम के पद पर हो गया। 

डॉ. अभिनीत ने वर्ष 2020 की भी पीसीएस परीक्षा दी है। उनकी प्रारंभिक शिक्षा फूलमती मां सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज माधौगंज से हुई है। हाईस्कूल की परीक्षा हृदय नारायण इंटर कालेज में वर्ष 2006 में 73% अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी, जबकि इंटरमीडिएट की परीक्षा 72% अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी। इसके बाद पं. दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गौ अनुसंधान संस्थान से पढ़ाई की थी। ओवरऑल टॉप करने में वर्ष 2017 में राज्यपाल ने उन्हें गोल्ड मेडल से सम्मानित भी किया है। जैसे ही इस खबर की सूचना हरदोई जनपद को मिली तो लोगों में खुशी का माहौल हो गया और एक दूसरे के साथ मिलकर मुंह मीठा किया गया। 

 संवाददाता शकील अहमद के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.