दिल्ली से खास खबर आज होगा बजट का बहीखाता, क्या होगा ऐलान।

 दिल्ली :-भारत सरकार दिनांक 1 फरवरी 2021 को वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमण बजट को पेश करने जा रहीं है इसमें खासतौर पर किसानों की आय दोगुनी करने की अहम भूमिका होगी। अब देखना यह होगा कि क्या कल भारत सरकार द्वारा बजट में किन-किन चीजों पर सब्सिडी देगी और किन-किन चीजों पर बजट में बढ़ोतरी की जाएगी। विशेष तौर पर इस बजट में किसानों की आय दोगुनी करने पर विचार करते हुए बजट को संसद के सामने पेश किया जाएगा।


केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि सरकार किसानों के लिए विशेष पैकेज लेकर आय दोगुनी करने का बचन पूरा करेगी। वित्त मंत्रालय द्वारा किसानों के लिए पिटारा खोलने जा रही है। या फिर उद्योगपतियों के लिए पिटारा खोलेगी। मोदी सरकार ने पिछले 6 सालों में महिलाओं के लिए कई अहम कार्य किए हैं। भारत देश के युवा इस बजट पर क्या कुछ हासिल कर पाएंगे या नहीं। यह एक अहम मुद्दा होगा।


इस बजट से बेरोजगारी पर कितना अंकुश लगाती है सरकार या फिर बेरोजगारी पर कोई नया कानून पारित करेगी यही नहीं देश के युवा इस बजट पर आस लगाए बैठे हैं। अब देखना यह है कि बेरोजगारी पर क्या कोई ठोस कदम उठाया जाएगा या नहीं। 2016 और 17 में किसानों की  आय दोगुनी करने के लिए विशेष चर्चा की गई थी। अब देखना यह है कि क्या अन्नदाता किसानों के लिए भारत सरकार अपने बजट में कौन-कौन से ऐलान करने की अहम भूमिका निभाएगी।


संवाददाता शकील अहमद के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.