प्रधानमंत्री जी द्वारा प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के तहत जनपद के 16 लाभार्थियों के खाते में वन क्लिक के माध्यम से हस्तानान्तरित की गयी धनराशि।

प्रधानमंत्री जी द्वारा प्रधानमंत्री आवास ग्रामीण योजना के तहत जनपद के 16 लाभार्थियों के खाते में वन क्लिक के माध्यम से हस्तानान्तरित की गयी धनराशि।


प्रधानमंत्री जी के आनलाइन सम्बोधन को एनआईसी में प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थी भी सुने।

जनपद उन्नाव के   12 .50 लाख  से अधिक लाभार्थियों को प्रथम किश्त की धनराशि हुई हस्तानान्तरित।

आगामी दिनों में जनपद उन्नाव में लगभग 50 करोड़ की धनराशि लाभार्थियों के खाते में हस्तांतरित होगी।

 

उन्नाव 20 जनवरी/2021प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के अंतर्गत पात्र परिवारों के खाते में आवास हेतु ऑनलाइन 12 लाख 50 हजार लाभार्थियों को प्रथम किश्त व कुछ को द्वितीय किश्त की धनराशि आनलाइन हस्तानान्तरित किया गया तथा इस योजना के लाभार्थियों को आॅनलाइन सम्बोधित भी किया गया ।


 जनपद के कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी में इस योजना के लाभार्थी प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम से जुडे़ व उनके सम्बोधन को सुना। एनआईसी में आयोजित इस कार्यक्रम में मा0 विधायक पूरवा श्री अनिल सिंह, मा0 विधायक सफीपुर श्री बाम्बा लाल दिवाकर , माननीय विधायक बांगरमऊ श्री श्रीकांत कटियार, जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार, मुख्य विकास अधिकारी डॉ राजेश प्रजापति एवं परियोजना निदेशक जनार्दन सिंह व लाभार्थी कार्यक्रम से रुबरु हुए। प्रधानमंत्री जी द्वारा इस जनपद के 12.50 लाख से अधिक लाभार्थियों के खातें में प्रधानमंत्री आवास के लिये प्रथम किश्त की धनराशि हस्तानान्तरित की गयी। आवास की धनराशि आवास निर्माण हेतु प्रधानमंत्री जी द्वारा वन क्लिक के माध्यम से अवमुक्त की गयी। 

प्रधानमंत्री जी ने अपने सम्बोधन में कहा कि उत्तरायण आरम्भ हो गया है। सभी लाभार्थी अपना आवास अब बनवायें। मुख्यमंत्री उ0प्र0, श्री योगी जी के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश का सतत् विकास हो रहा है। उन्होने इस दौरान उपस्थित लाभार्थियों से योजनाओं के फीडबैक भी लिया। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के सम्बन्ध में सभी को आवास मुहैया कराने की जानकारी दी। उन्हाेंने कहा कि राज मिस्त्री, रानी मिस्त्री के द्वारा आवास निर्माण कराया जा रहा है, जिसमें उन्हें रोजगार मिल रहा है। इसके अतिरिक्त सीमेन्ट, सरिया, बालू आदि को क्रय करके भवन/आवास बनाया जाता है, जिससे इनकों भी रोजगार का अवसर प्राप्त हो रहा है। 

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने बताया कि केंद्र सरकार, राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को पात्रता के आधार पर हर अंतिम पात्र व्यक्ति तक पहुंचाई जाएगी, जिससे पात्र व्यक्ति संबंधित योजना से लाभान्वित हो सकें। इस योजना के तहत पात्र लाभार्थी को इस आवास में 2 कमरे, एक शौचालय व किचन सम्मिलित होगा।

जिला सूचना कार्यालय उन्नाव।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.