पत्रकार संगठनों की मांग उत्तर प्रदेश सरकार पत्रकार सुरक्षा एक्ट कानून करे लागू।

 

 लखनऊ:- पत्रकार एकता संघ का संक्षिप्त परिचय = प्रमुख उल्लेख = पत्रकार एकता संघ की स्थापना 23 मई 2016 मे हुई थी।

👉 जिसमें मध्यप्रदेश सरकार द्वारा प्रमाण पत्र व सम्मान पत्र भी दिया गया था वही 2019 मे कांग्रेस कि सरकार थी जिसमे मा0 मुख्यमंत्री कमलनाथ ने पत्रकार एकता संघ के ज्ञापनो पर गौर करते हुए। 


👉मध्यप्रदेश मे पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने कि बात कही थी। 

👉संगठन के संस्थापक  जुनेद सानी राष्ट्रीय अध्यक्ष  के० डी० सिंह ने संगठन को मजबूत बनाने के लिए एवं पत्रकार उत्पीड़न की रोकथाम तथा उनको न्याय दिलाने के लिए आज तक पत्रकार एकता संघ.मध्यप्रदेश,उत्तर प्रदेश,महाराष्ट्र, पंजाब,गुजरात ,राजस्थान,बेस्ट बंगाल मे अपना विस्तार करते हुए पत्रकारों के हित मे काम करते चले आ रहे है।


👉 जिसमें उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में पत्रकारों की हत्या को लेकर पत्रकार एकता संघ के पदाधिकारियों ने लगातार प्रदेश सरकार को ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराते हुए उनको न्याय दिलाने का कार्य किया।

👉 जैसे कानपुर अमर स्तंभ के पत्रकार की गला दबाकर हत्या के मामले में पूरे प्रदेश के जिलों में संगठन ने प्रदेश सरकार को ज्ञापन सौंपकर कार्यवाही की मांग करते हुए दिवंगत पत्रकार की पत्नी को सरकारी नौकरी आर्थिक सहायता मांग की गाजियाबाद पत्रकार हत्याकांड में संगठन के पदाधिकारियों ने पत्रकार के परिवार को न्याय दिलाने का कार्य किया सीतापुर जनपद में तालगांव थाना क्षेत्र तालगांव मे दिनांक 09/08/2020 को शिवा सिंह पत्रकार पर जानलेवा हमले को लेकर सीतापुर जिला अध्यक्ष अनुरुद्ध कुमार ने संगठन के सभी पदाधिकारियों के द्वारा प्रयास पर मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेजवाने का कार्य किया गया।

👉जनपद जौनपुर में 24/11 /2020 को दैनिक राष्ट्रीय साक्षी के संस्थापक के पुत्र अपहरण मामले में संगठन ने गंभीरता से लिया जिसमें सफलता मिली पुत्र को पुलिस ने सकुशल बरामद किया।

👉 जनपद लखीमपुर खीरी मे पत्रकार को रोक कर सड़क पर जान से मारने की धमकी को लेकर संगठन के लखनऊ मंडल अध्यक्ष कमलेश तिवारी ने  पदाधिकारियों के साथ मिलकर  कार्यवाही के लिए जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया।

👉 जनपद हरदोई में संगठन के प्रदेश उपाध्यक्ष बृजेश ठाकुर के द्वारा कई पत्रकार साथियों को न्याय दिलाने का कार्य किया गया 👉जनपद फिरोजाबाद में पत्रकार राम प्रकाश गौतम के साथ पुलिस द्वारा हुई अभद्रता के मामले में प्रदेश महामंत्री संजय चौधरी के द्वारा न्याय दिलाने का कार्य किया गया।

👉 प्रतापगढ़ जनपद में पत्रकार के मामलों को लेकर लखनऊ जिला अध्यक्ष दिनेश दीक्षित ने सहयोग कर न्याय दिलाने का कार्य किया।

👉 इसी तरह से आगरा सुल्तानपुर कानपुर कन्नौज रायबरेली लखनऊ आदि तमाम जनपदों में पत्रकारों को न्याय दिलाने में संगठन ने अहम भूमिका निभाई और लगातार प्रयास कर रहा है !

👉 पत्रकार एकता संघ की प्रमुख मांगे यह है कि पत्रकारों पर हो रहे उत्पीड़न फर्जी मुकदमे हत्या आदि पर रोक लगाई जाये पत्रकार सुरक्षा एक्ट कानून लागू किया जाए।

👉 पत्रकारों को पेंशन की सुविधा उपलब्ध कराई जाए मृतक पत्रकार के परिजन को आर्थिक सहायता के साथ एक नौकरी उपलब्ध कराई जाए टोल टैक्स माफ किया जाए चिकित्सा सुविधा निशुल्क उपलब्ध कराई जाए किसी भी पत्रकार साथी पर मुकदमा दर्ज करने से पहले उच्च अधिकारी द्वारा उसकी जांच कराई जाए अगर दोषी होता है तो ही उस पर कार्रवाई की जाए पत्रकार संगठनों को प्रदेश सरकार वरीयता दें ? 

👉पत्रकारों को सुरक्षा प्रदान की जाये संगठन में जुड़े उत्तर प्रदेश पदाधिकारी प्रदेश अध्यक्ष मयंक सैनी कानपुर वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष दिनेश त्रिपाठी खीरी प्रदेश उपाध्यक्ष बृजेश ठाकुर हरदोई डी० पी० गुप्ता प्रदेश उपाध्यक्ष सुल्तानपुर संजय चौधरी प्रदेश महामंत्री गाजियाबाद सद्दन खान प्रदेश सचिव बहराइच सहित सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष प्रभारी संगठन के द्वारा पीड़ित पत्रकार साथियों को न्याय दिलाने का कार्य सबसे अग्रिम करते रहते हैं ! प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराना है कि हमारे निम्न पायदान से लेकर उच्च पायदान के समस्त पत्रकार साथियों ने राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के जनपदों में कोविड -19 मे सरकार का भरपूर सहयोग किया तथा संगठन के द्वारा जिलाधिकारी पुलिस अधीक्षक सहित संबंधित थाना प्रभारियों को सम्मान पत्र देकर सम्मानित भी किया गया संगठन के द्वारा गरीबों को ठंड से बचने के लिए कंबल के साथ-साथ कुष्ठ रोगियों को भोजन आदि की भी व्यवस्था लगातार कई महीनों तक सप्ताह के प्रत्येक रविवार को संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष के द्वारा कराई गई।

 👉संगठन का उद्देश्य यह भी है कि इस संगठन मे पत्रकारों के साथ समाजसेवा करने वालो को भी जोडा जाए और पत्रकारो मे हो रहे अत्याचारों को रोका जाए पत्रकारों को किस तरह सरकार से लाभ मिल सके उसके लिए पत्रकार एकता संघ लगातार प्रयास करता रहता है! ====

👉साथ ही सरकार हमारे सभी कोरोना योद्धाओं का फ्री आफ कास्ट टीकाकरण करवाये ? डी० पी० आर्य मंडल मीडिया प्रभारी पत्रकार एकता संघ!

पत्रकार एकता जिंदाबाद,चौथा स्तंभ जिंदाबाद।


संवाददाता शकील अहमद के साथ यूपी हेड रामशरण कटियार की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.