आलापुर तहसील क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना से बचाव के लिए गुरुवार से शुरू हुआ टीकाकरण का कार्य।

आलापुर तहसील क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य कर्मियों व फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना से बचाव के लिए गुरुवार से शुरू हुआ टीकाकरण का कार्य।

टीका लगवाने को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों में भारी उत्साह देखने को मिला।

टीका लगवाने वाले डॉक्टर व कर्मी बोले ना कोई साइड इफेक्ट ना ही कोई परेशानी हुई।

सीएचसी आलापुर में चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर एम एल निगम की देखरेख में चलाया जा रहा है अभियान।


अंबेडकर नगर:- आलापुर तहसील क्षेत्र में भी स्वास्थ्य कर्मियों वा फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीनेशन का कार्य शुरू हो गया जिसके तहत बुधवार को तहसील क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र आलापुर तथा जहांगीरगंज में निर्धारित 500 कर्मियों को टीका लगाए जाने की कवायद शुरू की गई । यहां शुरू हुए टीकाकरण के पहले चरण में क्रमशः जहांगीरगंज सीएचसी  तथा आलापुर सीएचसी से संबद्ध ढाई--ढाई सौ डॉक्टरों सहित अन्य स्वास्थ्य कर्मियों व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को टीका लगाया गया।


टीका करण के लिए एंट्री गेट रजिस्ट्रेशन कराने के लिए बड़ी संख्या में स्वास्थ्य कर्मियों,आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटी । टीकाकरण के लिए स्वास्थ्य कर्मियों के साथ साथ पुलिसकर्मियों को भी लगाया गया था। चिकित्सा अधीक्षक डॉ एम एल निगम तथा डॉ सुनील मौर्य की देखरेख में सीएचसी आलापुर में पहले ही क्रम में टीका लगवा कर अन्य कर्मियों के साथ वेटिंग रूम में बैठे पीएचसी रामनगर के डॉ आशीष राय, डॉ कृष्ण मुरारी, डॉ राशिद, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप वर्मा, आयुष फार्मासिस्ट अरविंद, अंजनी कुमार श्रीवास्तव, लिपिक आकाश पांडे तथा आशा सुनीता ने बताया की टीकाकरण के बाद उनको किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई। किसी भी साइड इफेक्ट की कोई बात सामने नहीं आई उन्हें कोरोना हमारी से बचाव के लिए आई स्वदेशी वैक्सीन का टीका लगाते हुए बेहद खुशी हो रही है। इसी क्रम में सीएचसी जहांगीरगंज पर भी टीकाकरण का कार्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ उदय चंद यादव की देखरेख में शुरू हुआ। बुधवार को आलापुर में 111 कर्मियों को तो वहीं सीएचसी जहांगीरगंज पर 121 कर्मचारियों को टीका लगाया गया। शुक्रवार को भी टीकाकरण अभियान जारी रहेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.