थाना क्षेत्र के थाना गांव से हिन्दूखेडा़ जाने वाले कच्चे रास्ते पर स्थित मऊ तिराहे पर एक अज्ञात युवक का मिला अधजला शव

 


मियाँगंज ( उन्नाव) माँखी थाना क्षेत्र के थाना गांव से हिन्दूखेडा़ जाने वाले कच्चे रास्ते पर स्थित मऊ तिराहे पर एक अज्ञात युवक का अधजला शव मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मोर्चरी भेज दिया। मौके पर पहुंचे एएसपी, सीओ सफीपुर, फोरेंसिक टीम ने जांच शुरु की। घटना स्थल पर बेल्ट के टूटे टुकड़े व आग से जलने के निशान मिले। दोपहर बाद शव की पहचान हो गई। आसीवन थाना क्षेत्र के शाहाबाद गांव से थाना गांव बरात आयी थी।

थाना क्षेत्र के थाना गांव से हिंदू खेड़ा व मऊ तक कच्चा रास्ता है जो सदर कोतवाली क्षेत्र के राजेपुर पतारी आदि गांव को जोड़ता है। इसी मऊ तिराहे के पास साहबलाल के खेत के पास रास्ते पर बबूल का पेड़ खड़ा है।बुधवार को सुबह बबूल पेड़ के नीचे एक अज्ञात युवक का नग्न अवस्था में अधजला शव देख राहगीरों में हड़कम्प मच गया । हत्यारों ने उसी के कपड़े चेहरे पर रख कर जला दिया। राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी पवन कुमार ने शव को कब्जे में लेकर पहचान कराया। पहचान न होने पर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया। सूचना पर एएसपी विनोद कुमार पाण्डेय सीओ सफीपुर कृपाशंकर और फोरेंसिक टीम पहुंची। एएसपी विनोद कुमार पाण्डेय ने बताया कि युवक की उम्र करीब पचपन वर्ष है उसके शरीर पर कोई कपड़ा नहीं मिला।


पहचान छुपाने के लिए चेहरे पर कपड़े रख कर जला दिया गया है जिससे चेहरा गला व सीना पहचान में नहीं आ रहा है। दाहिने हाथ पर लाल रंग का कलावा बंधा है। शरीर पर बेल्ट से पीटने के निशान व शव के पास बेल्ट के टुकड़े मिले हैं। पहचान कराने के लिए शव को मोर्चरी में रखवा दिया। दोपहर बाद पुलिस ने शव की पहचान आसीवन थाना क्षेत्र के कमला पुर निवासी लाला सिंह पुत्र बाबूराम सिंह के रुप में की बताया कि लाला सिंह के बेटे विवेक सिंह व उसके परिजनों ने मोर्चरी में रखे शव को देख कर पहचान की।दो बेटे विवेक सिंह व छोटू चार बेटियों में तीन का विवाह हो गया एक बेटी जया सिंह है। मृतक की पत्नी की एक वर्ष पूर्व मौत हो गई थी। थाना प्रभारी पवन कुमार सोनकर ने बताया कि अज्ञात में रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। वहीं ग्रामीणों में चर्चा रही कि युवक कानपुर या गंगाघाट व सदर कोतवाली क्षेत्र का हो सकता है। उसकी हत्या कर पहचान छुपाने के लिए चेहरा जला दिया गया है। लाला सिंह शाहाबाद निवासी शिवशंकर यादव के बेटे की शादी में शामिल होने माँखी थाना क्षेत्र के थाना गांव गया था।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.