बकाए बिलो का भुगतान ब्याज माफी के साथ करने हेतु 'कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना' शुरू की है।

 मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड द्वारा कोविड-19 में विपरीत परीस्थिति के कारण जीवन यापन करने को मजबूर हुए छोटे दुकानदारों लघु एवं मंझोले उद्योगों अस्पतालों स्कूल-कॉलेजों और चैरिटेबल संस्थाओं के बकाए बिलो का भुगतान ब्याज माफी के साथ करने हेतु 'कोविड-19 एकमुश्त समाधान योजना' शुरू की है।

 उन्नाव :-विद्युत उपखंड अधिकारी सफीपुर एसडीओ एस के रावत 2 किलो वाट लघु उद्योग कनेक्शन धारकों को ब्याज माफी योजना  के बारे में बताया कि योजना के तहत एलएमवी 2 (व्यवसायिक) एलएमवी 48 निजी संस्थान और एलएमवी सिक्स बकायदा उपभोक्ता दिनांक 30 नवंबर 2020 तक के विद्युत बकाएं पर 100 फ़ीसदी सरचार्ज माफी का लाभ ले सकेंगे।


इसके लिए उपभोक्ता को 31 जनवरी 2021 तक अपने नजदीकी सीएससी संबंधित अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता कार्यालय पर पंजीकरण करा सकेंगे उपभोक्ता चाहे कारपोरेशन की वेबसाइट www.upenergy.in पर जाकर ऑनलाइन पंजीकरण सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

 उपभोक्ताओं को पंजीकरण के समय कुल मूल बकाया का 30% जमा करना होगा इसके बाद यह 28 फरवरी 2021 तक संपूर्ण बिल एकमुस्त या किस्तों में जमा कर सकते हैं यदि उपभोक्ता का बिल गलत आने की शिकायत है तो वह पंजीकरण के समय बिल संशोधन का विकल्प चुन सकता है जिस पर 7 दिन के भीतर उसे संशोधित बिल उपलब्ध कराया जाएगा ।

उपरोक्त योजना का लाभ लेने के लिए विभाग द्वारा स्थानीय स्तर पर कैंप भी लगाए जा रहे हैं जहां उपभोक्ता पंजीकरण कराकर योजना का लाभ ले सकते हैं उपभोक्ता विद्युत संबंधी समस्या की शिकायत 1912 पर भी कर सकते हैं। उपभोक्ता हित में 1912 पर पंजीकरण शिकायत संख्या टि्वटर @ptshrikant, फेसबुक पर ShrikantSharma या ईमेल emofficeup5@gmail.com पर विवरण के साथ भेजी जा सकती है।

इस मौके पर उस खंड अधिकारी सफीपुर एस के रावत और फतेहपुर 84 सेकेंड पावर हाउस जेई कमलेंद्र सिंह tg2 सुधीर कुमार कंप्यूटर ऑपरेटर अजय सिंह आदि मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.