कृषि सम्मेलन में डिप्टी सीएम बोले- मोदी और योगी के डबल इंजन से देश विकास की ओर अग्रसर।

 कानपुर:- पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के अवसर पर रूमा में आयोजित कृषि सम्मेलन में उपमुख्मंत्री केशव प्रसाद मौर्य राहुल गांधी और अखिलेश यादव पर जमकर बरसे। कृषि कानून का विरोध कर रहे दोनों विपक्षी नेताओं को जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि दिखावे के लिए ये किसानों के हितैषी बनकर घूम रहे हैं। जबकि सच्चाई ये है कि इन दोनों को धनिया व गाजर की पत्तियों का फर्क तक नहीं पता होगा।


राहुल और अखिलेश की योग्यता पर दागे कई सवाल अन्नदाताओं को फसलों के उत्पादन के लिए कितनी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है यह केवल एक किसान ही जान सकता है। किसानों के इस दर्द से राहुल गांधी व अखिलेश यादव अंजान हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी व अखिलेश यादव ने क्या कभी खेतों में काम किया है, नहीं। उन्हें कटाई, मड़ाई व बुवाई के बारे में कोई जानकारी नहीं है। खेत की जुताई के बाद क्या होता है इसके बारे में राहुल गांधी ने कभी सोचा भी नहीं होगा। बैलों के पीछे हल कैसे चलया जाता है यह अनुभव उनको प्राप्त नहीं है। दोनों नहीं जानते हैं कि फूल गोभी व बंद गोभी के बीच में क्या अंतर होता है। गेहूं की कटाई थ्रेसर से थ्रेसर से किस प्रकार की जाती है इसके बारे में उन्हें कोई अनुभव नहीं है। जबकि जहां तक उनका सवाल है उन्होंने अपने पिता के साथ बचपन से यह अनुभव प्राप्त किया है। वह खेतों पर जाते थे और पिता के साथ बुआई, गुड़ाई व निराई करते थे। विपक्षी पार्टियां केवल अफवाह फैलाने का काम कर रही हैं। 

छह वर्ष में हुए विकास कार्य विपक्ष के कार्यकाल पर भारी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश में आतंकवाद को करारा जवाब दिया गया है। दुश्मनों को ईंट का जवाब पत्थर से देना विपक्षियों को बर्दाश्त नहीं है। जव्म्मू कश्मीर में धारा 370 (35ए) हटाना व अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण  कराने पर भी विपक्षियों को परेशानी है। पिछले 60 साल में आम आदमी के विकास के लिए क्या काम किया गया कुछ नहीं। उसकी तुलना में  पिछले छह वर्ष में जो विकास कार्य किये गए वह बहुत भारी हैं। मोदी-योगी के डबल इंजन से देश विकास की ओर बढ़ रहा है। 

विपक्षियों पर प्रहार कर सरकार की योजनाओं के विषय में रखा पक्ष 

2014 में लोकसभा चुनाव व 2017 में विधानसभा चुनाव में जनता ने अपना जो फैसला सुनाया है वह यह बताता है कि देशवासी ऐसे नेताओं के हथकंडे समझ चुकी है जो केवल सत्ता के लालच में राजनीति में आते हैं। उन्हें जनता ने उखाड़ फेंका है। भ्रष्टाचार व कमीशन दुकानें बंद हो गई हैं जिससे विपक्षियों को बहुत तकलीफ हो रही है। जहां एक ओर सरकार ने भ्रष्टाचारियों पर शिकंजा कसा है तो वहीं महिलाओं व किसानों के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। महिलाओं के लिए उज्जवला योजना उन्हीं में एक है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री बचपन में अपनी मां को चूल्हे पर खाना बनाते हुए देखते थे। धुआं इतना हो जाता था कि ना मां उन्हें देख पाती थी ना वह मां को। वे बोले कि हमारी माताओं और बहनों को इस समस्या का सामना ना करना पड़े इसलिए उन्होंने उज्जवला योजना शुरू की। इसके अलावा किसानों के लिए ट्रैक्टर, राजकीय नलकूप व बिजली की व्यवस्था प्रदेश सरकार ने की है जिनका लाभ उन्हें मिल रहा है।

ये लोग रहे मौजूद

किसान सम्मेलन में दक्षिणी जिला अध्यक्ष डॉ. वीना आर्या पटेल, विधायक महेश त्रिवेदी व पूर्व विधायक रघुनंदन सिंह भदौरिया समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.