खनन का काला खेल रात के अंधेरे में कैमरे में कैद।

खनन का काला खेल रात के अंधेरे में कैमरे में कैद प्रशासन मूकदर्शक की भूमिका में जिम्मेदार आलाधिकारी की चुप्पी सवालों के घेरे में।

फतेहपुर :-चौडगरा फतेहपुर खरबूजे को देख जैसे खरबूजा रंग बदलता है वैसे ही औंग थाना क्षेत्र को देख कल्यानपुर थाना क्षेत्र में भी शुरू हुआ रात के अंधेरे में खनन जनपद के चर्चित थाना क्षेत्रों में सुमार कल्यानपुर व औंग थाना क्षेत्र में लगातार रात के अंधेरे में खनन हो रहा है।


जहां औंग थाना क्षेत्र के सगुनापुर में रात के अंधेरे में प्रतिदिन खनन होता है स्थानीय पुलिस के संरक्षण में तो वहीं दूसरी ओर कल्यानपुर थाना क्षेत्र के गौसपुर  गांव के समीप दूधी जेसीबी मशीनें धरती की कोख को खाली कर रही है। रात के अंधेरे में एक घर व 11 हजार लाइन के समीप ठेके के पास गरज रही जेसीबी मशीन  कैमरे में कैद हो चुकी है।

इन सब से बेपरवाह  दोनों थानों की पुलिस अपनें यहाँ खनन होने से या तो इंकार कर देती है। या फिर जानकारी न होनें की बात बताती है। छोटे छोटे मामलोँ में मोटर अधिनियम के तहत कार्रवाई करनें वाली खाकी कभी   ओवर लोड डम्फर, व निर्धारित गति से तेज चलनें वाले ट्रैक्टर के खिलाफ आखिर क्यो नहीं होती कार्रवाई खनन विभाग, स्थानीय प्रशासन क्यों निभाता धृतराष्ट्र की भूमिका यह समझ से परे है।


उन्नाव से आशीष कुमार मौर्य की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.