घाटमपुर में चोरी के बाद काट डाला मवेशी, ग्रामीणों को देख औजार व बाइक छोड़ भागे कसाई।

कानपुर:- घाटमपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के गांव निहालखेड़ा व घरुआखेड़ा के मध्य बुधवार मध्य रात किसी ने नलकूप के पास बाड़ा में बंधे मवेशी को खोल दिया और उसके बाद वे उसे चोरी कर ले गए। तभी आहट सुनकर नींद से किसान का पुत्र जागा और मवेशी न मिलने पर उनकी तलाश में निकल पड़ा। मवेशी तलाशते हुए वह मौके पर पहुंचा और उसने वहां का दृश्य शोर मचाया। शोर सुनकर कसाई घबरा गया और मवेशी के कटे अंग, औजार समेत बाइक वहीं छोड़कर भाग निकला।


गांव घुरुआखेड़ा निवासी फूल सिंह यादव ने बताया कि मध्य रात के बाद चोर पशुबाड़ा में घुसे और एक मवेशी खोल ले गए और करीब 200 मीटर दूर स्थित बसंत यादव के बाजरे के खेत के बीच पैर बांध कर मवेशी को काटना शुरू कर दिया। इसी दौरान नींद खुलने पर मेरे पुत्र लवकुश ने तलाश शुरू की। मौके पर जब वह पहुंचा तो कसाइयों ने उस पर टार्च लगाई, तो उसने रोशनी पर कटा पड़ा मवेशी देखा।


मौके से भागे लवकुश ने कुछ दूर पर खड़े होकर शोच मचाया, तो उसके पिता व अन्य किसान लाठी डंडे लेकर दौड़े। किसानों को समीप आते देख मवेशी के कटे अंग, एक आरी, दो बांका, एक रस्सी एवं पैशन प्रो बाइक मौके पर छोड़ कर कसाई भाग निकले।

सूचना पाकर साढ़, बिधनू व नर्वल थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और मौके पर एकत्र ग्रामीणों को समझाकर कटे अंगों को जेसीबी की मदद से गड्ढा खुदवा कर गड़वाया। प्रभारी निरीक्षक प्रभूकांत ने बताया कि तहरीर के आधार पर अज्ञात कसाइयों के खिलाफ चोरी एवं गोवध निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही कसाइयों को सीखचों के पीछे भेजा जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.