घाटमपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को लेकर नामांकन शुरू, सुबह दो प्रत्याशियों ने खरीदे पर्चे।

कानपुर:- उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट की सदस्य कमलरानी वरुण के निधन के चलते रिक्त घाटमपुर सीट पर शुक्रवार को डीएम के अधिसूचना जारी करके नाम नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है। कलेक्ट्रेट स्थित एसीएम द्वितीय के न्यायालय कक्ष में जारी प्रक्रिया के दौरान कोविड-19 का सख्ती से पालन के लिए प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है।

अधिसूचना जारी होते ही रिटर्निंग आफिसर बनाने गए एसडीएम घाटमपुर अरुण कुमार श्रीवास्तव सहयोगी सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के साथ दोपहर 11 बजे से पूर्व न्यायालय कक्ष में बैठ गए हैं। न्यायालय कक्ष के बाहर आने जाने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा रही है और बगैर मास्क किसी को प्रवेश नही दिया जा रहा है। प्रक्रिया शुरू होते ही कांग्रेस नेता शंकरदत्त मिश्रा ने संभावित प्रत्याशी डाॅ. कृपाशंकर एव सभी जन पार्टी के अशोक पासवान ने नामांकन पर्चे खरीदे।


आज अन्य दलों के प्रत्याशियों व टिकट के दावेदारों के साथ निर्दलीय नांमाकन करने के इच्छुक लोगों द्वारा भी पर्चे खरीदे जाने की संभावना है। जबकि पहले दिन शुक्रवार को नामांकन दाखिल किए जाने की संभावना नगण्य ही है। हालांकि जिला प्रशासन ने नामांकन की दृष्टि से भी सभी व्यवस्थाएं की हैं।

रिटर्निंग ऑफिसर अरुण कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 16 अक्टूबर तक प्रत्येक कार्य दिवस पर दोपहर 11 से सायं तीन बजे के मध्य नामांकन पर्चे दाखिल किए जा सकेंगे। सभी प्रत्याशियों को भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कोविड-19 प्रोटोकाल का अनुपालन बाध्यकारी होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.