राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, तथा रक्षा मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर किया नमन।

दिल्ली :-राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जी ने कहा 'पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर उनकी स्मृति को नमन। भारत माता के उस महान सपूत ने अभूतपूर्व समर्पण और सत्यनिष्ठा से देश की सेवा की। हरित क्रांति व श्वेत क्रांति में मूलभूत भूमिका और युद्धकाल में सुदृढ़ नेतृत्व के लिए सभी देशवासी उन्हें श्रद्धापूर्वक याद करते है।'

प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री को याद करते हुए लिखा, 'लाल बहादुर शास्त्री जी विनम्र और दृढ़ थे। उन्होंने सादगी को महत्व दिया और हमारे राष्ट्र के कल्याण के लिए जीया। हम उनकी जयंती पर उन्हें भारत के लिए किए गए हर काम के लिए कृतज्ञता की भावना के साथ याद करते हैं।


गृह मंत्री ने शास्त्री जी को नमन करते हुए कहा, 'भारत रत्न लाल बहादुर शास्त्री जी का सादगीपूर्ण, दूरदर्शी व निडर व्यक्तित्व पूरे देश को प्रेरित करता है। उनके हिमालय जैसे मजबूत नेतृत्व और ‘जय जवान जय किसान’ के ओजस्वी नारे ने भारत की समृद्धि व सुरक्षा के दो सबसे बड़े स्तंभ..किसानों और जवानों को सशक्त किया। उन्हें कोटि-कोटि नमन।

रक्षा मंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, 'पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्रीजी एक ऐसी शख्सियत थे जिन्होंने सादगी, सरलता, सत्य-निष्ठा एवं सहजता जैसे जीवन मूल्यों को आजीवन जिया। देश के प्रति उनका जो योगदान है वह हम सभी के लिए प्रेरणा है। शास्त्रीजी की जयंती पर मैं उन्हें अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.