निजीकरण के विरोध में राष्ट्रीय आह्वान पर विद्युत अधिकारी व कर्मचारी आज से कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे।

निजीकरण के विरोध में राष्ट्रीय आह्वान पर विद्युत अधिकारी व कर्मचारी आज से कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे।

अंबेडकरनगर। निजीकरण के विरोध में राष्ट्रीय आह्वान पर विद्युत अधिकारी व कर्मचारी सोमवार 5 अक्तूबर से कार्य बहिष्कार कर अनिश्चितकालीन आंदोलन करेंगे। विद्युत कर्मियों के आंदोलन को देखते हुए उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की मुश्किल न हो, इसके लिए प्रशासन ने सभी जरूरी कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।


न सिर्फ सभी तहसील मुख्यालयों पर कंट्रोल रूम की स्थापना की गई है बल्कि कलेक्ट्रेट में भी कंट्रोल रूम बनाया गया है। डीएम राकेश कुमार मिश्र ने सभी एसडीएम व सीओ को निर्देशित किया कि अपने-अपने क्षेत्र में स्थित विद्युत उपकेंद्रों पर सुरक्षा की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करें। साथ ही यदि किसी भी प्रकार की गड़बड़ी हो तो उसे तत्काल दुरुस्त कराएं।

गौरतलब है कि पांच दिन से राष्ट्रीय आह्वान पर विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के तत्वावधान में विद्युत अधिकारी व कर्मचारी आंदोलनरत हैं। प्रतिदिन अपराह्न दो से शाम पांच बजे तक कार्य का बहिष्कार कर निजीकरण के विरोध में धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। राष्ट्रीय आह्वान पर अब विद्युत कर्मचारी व अधिकारी 5 अक्तूबर से कार्य का बहिष्कार करते हुए अनिश्चितकालीन धरना-प्रदर्शन करेंगे।

कर्मचारियों के आंदोलन को देखते हुए प्रशासन ने सभी जरूरी एहतियात बरतना शुरू कर दिया है। रविवार को जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र ने सभी एसडीएम व सीओ को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में स्थित विद्युत उपकेंद्रों पर सुरक्षा के समुचित प्रबंध सुनिश्चित करें। साथ ही लगातार स्थिति का जायजा लेते रहें। यदि कहीं किसी भी प्रकार की गड़बड़ी हो तो उसे तत्काल दुरुस्त कराया जाए।

इस बीच कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए सभी तहसील मुख्यालयों पर कंट्रोल रूम की स्थापना कर दी गई है। एसडीएम सदर मोईनुल इस्लाम ने बताया कि कंट्रोल रूम नंबर 05271-245235 सोमवार से काम करना प्रारंभ करेगा जबकि मोबाइल नंबर 9695091990 रविवार शाम से ही एक्टिव हो गया है।

टांडा प्रतिनिधि के अनुसार एसडीएम अभिषेक पाठक ने बताया कि कंट्रोल रूम नंबर 05273-222013 पर उपभोक्ता अपनी समस्याओं की जानकारी दे सकते हैं।

जलालपुर प्रतिनिधि के अनुसार एसडीएम महेंद्रपाल सिंह ने बताया कि कंट्रोल रूम नंबर 05275-263211, आलापुर एसडीएम धीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि कंट्रोल रूम नंबर 05274-275030 तथा भीटी एसडीएम भूमिका यादव ने बताया कि कंट्रोल रूम नंबर 05271-257236 पर कोई भी उपभोक्ता बिजली संबंधित समस्या की जानकारी दे सकता है। उसकी समस्या का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

एडीएम डॉ. पंकज कुमार वर्मा ने बताया कि कर्मचारियों की हड़ताल को देखते हुए सभी जरूरी प्रबंध एक दिन पहले ही पूर्ण कर लिए गए हैं। उपभोक्ता किसी भी समस्या के निस्तारण के लिए संबंधित कंट्रोल रूम में फोन कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.