भाजपा की महिला कार्यकर्ता खुलवायेंगी पांच पांच निराश्रित,असहाय,अनाथ एवं दिव्यांग बेटियों का कन्या सुमंगला योजना का खाता।

आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को आगे बढ़ाते हुए महिला सशक्तिकरण की दिशा में परवान चढ़ेगी भाजपा की मुहिम।

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की जिला संयोजिका डॉ पूनम राय के रामनगर स्थित कार्यालय पर हुई बैठक में बनी रणनीति।


आलापुर अंबेडकरनगर -- आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को अमलीजामा पहनाकर उसे धरातल पर उतारकर महिला सशक्तिकरण की मुहिम को परवान चढ़ाने में जुटी भाजपा की महिला कार्यकर्ता अब पांच पांच अनाथ, निराश्रित एवं असहाय तथा दिव्यांग बेटियों का कन्या सुमंगला योजना के तहत डाकघरों में खाता खुलवायेगी


तथा इसके लिए लोगों को जागरूक कर प्रेरित करेंगी। खाता खुलवाने में जमा की जाने वाली धनराशि के लिए सामर्थ्यवान लोगों से सहयोग प्राप्त कर उन्हें दान दाता के रूप में जोड़ेगी। पार्टी नेतृत्व के निर्देशों को अमलीजामा पहनाने के लिए आलापुर (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र के रामनगर में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की जिला संयोजिका डॉ पूनम राय के कार्यालय पर भाजपा की महिला कार्यकर्ताओं की बैठक हुई। जिसमें डॉक्टर पूनम राय के अलावा भाजपा की महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रेम शीला यादव, जिला उपाध्यक्ष अंबिका जायसवाल समेत कई अन्य महिला कार्यकर्ता मौजूद रही। बैठक में पार्टी नेतृत्व के निर्देशों पर विचार विमर्श करने के साथ-साथ रणनीति बनाई गयी। तय किया गया कि प्रत्येक कार्यकर्ता कम से कम 10 वर्ष से कम आयु की पांच पांच निराश्रित, असहाय, निर्धन, बेसहारा, दिव्यांग बेटियों का खाता खुलवायेगी। अनाथालय में रहने वाली बच्चियों का भी कन्या सुमंगला योजना के तहत खाता खुलवाने का पूरा प्रयास किया जायेगा। डॉक्टर पूनम राय, प्रेमशीला यादव, अंबिका जायसवाल बताती हैं कि वे तो पांच पांच बच्चियों का खाता खुलवायेगी ही साथ ही साथ और लोगों को भी प्रेरित करेंगी कि इस मुहिम को परवान चढ़ाने में वे भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दें। अंबेडकरनगर जिले में सर्वाधिक खाता खुलवाने का उन सभी का लक्ष्य एवं संकल्प है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.