पीडब्ल्यूडी जनपद की 739 किलोमीटर सड़कों को गड्ढामुक्त करेगी। इस पर कुल चार करोड़ 43 लाख का आएगा खर्च।

पीडब्ल्यूडी जनपद की 739 किलोमीटर सड़कों को गड्ढामुक्त करेगी। इस पर कुल चार करोड़ 43 लाख का खर्च आएगा।

4.43 करोड़ रुपए से जिले की 739 किमी सड़कें गड्ढामुक्त होंगी।

  ्

पीडब्ल्यूडी जनपद की 739 किलोमीटर सड़कों को गड्ढामुक्त करेगी। इस पर कुल चार करोड़ 43 लाख का खर्च आएगा। पीडब्ल्यूडी के अधिकारी ने बताया कि सड़कों को गड्ढामुक्त करने के लिए एक करोड़ 71 लाख रुपए जिले को आवंटित भी हो गया है।



बारिश ने इस वर्ष जनपद की लगभग सभी सड़कों को अच्छा खासा नुकसान पहुंचाया है। कई दिनों तक बारिश होने कारण सड़कों पर पानी का जमा हुआ और सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गईं। इसमें तमाम जगहों पर तो बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। हालांकि इसके पीछे खराब सड़क गुणवत्ता को भी दोषी माना जा रहा है। जानकारों का कहना है कि यदि ठीक तरीके से सड़क बनाई जाए तो बारिश से नुकसान की आशंका कम रहेगी, लेकिन जनपद में खासकर ग्रामीण क्षेत्र की सड़कों की स्थिति बेहद खराब है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों आगामी नवरात्र तक प्रदेश की सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने का आदेश दिया था। उस आदेश के बाद जनपद के पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों में खराब सड़कों की रिपोर्ट शासन को भेजी थी। पीडब्ल्यूडी के प्रांतीय खंड विभाग के अधिशासी अभियंता शंकर्षण लाल ने बताया कि जनपद में पीडब्ल्यूडी की दो इकाई है। एक प्रांतीय खंड और दूसरा निर्माण खंड। दोनों डिवीजन को मिलाकर 739 किलोमीटर की सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिए सूचना शासन को भेजी गई थी। इस काम के लिए 4 करोड़ 43 लाख रुपए की आवश्यकता थी। शासन ने जनपद को एक करोड़ 71 लाख रुपए आवंटित किया है। उन्होंने बताया कि गड्ढों को भरने के लिए पंजीकृत ठेकेदारों को कार्य दिया गया है। उन्होंने बताया ठेकेदारों को निर्देशित किया गया है कि तेजी से कार्य कराएं, जिससे जल्द से जल्द जनपद की सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जा सके। अधिशाषी अभियंता ने कहा है गड्ढा भरने के दौरान गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखने के निर्देश दिए गए हैं।


364 किलोमीटर सड़क गड्ढामुक्त करने का दावा :


पीडब्ल्यूडी प्रांतीय खंड के अधिशासी अभियंता शंकर्षण लाल ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद तेजी से गड्ढायुक्त सड़कों की सूचना लेकर उन्हें भरने के लिए काम शुरू भी कर दिया गया है। प्रतिदिन जनपद की 50 से 75 किलोमीटर सड़क गड्ढा मुक्त की जा रही है। अब तक कुल मिलाकर 364 किलोमीटर सड़क को गड्ढा मुक्त कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि बारिश के कारण जहां पर बड़े गड्ढे हो गए थे उन्हें भी ठीक कराया जा रहा है। इसके साथ ही लोगों को निर्देशित किया गया है कि वे किसी भी दशा में पानी सड़क पर ना छोड़ें अन्यथा सड़कों को नुकसान होगा। जो सड़क ज्यादा खराब हो गई है और समय पूरा हो गया है उसे विशेष मरम्मत के तहत लिया गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.