सरदार वल्लभभाई पटेल एवं महर्षि वाल्मीकि जयंती पर एक संगोष्ठी का किया गया आयोजन।

अम्बेडकर नगर :-अकबर पुर रमाबाई राजकीय महिला महाविद्यालय अकबरपुर, अंबेडकर नगर में आज सरदार वल्लभभाई पटेल एवं  महर्षि वाल्मीकि जयंती पर एक  संगोष्ठी का आयोजन किया गया।  जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य व संरक्षक प्रोफेसर शेफाली सिंह ने किया। महाविद्यालय में आज सरदार बल्लभ भाई पटेल के जन्म दिवस को एकता एवंअखंडता दिवस के रूप में मनाया गया। इस अवसर पर प्राचार्य प्रो शेफाली सिंह द्वारा एकता एवं अखंडता की शपथ महाविद्यालय के समस्त सदस्यों एवं छात्राओं को दिलाई गई। सरदार वल्लभ भाई पटेल के जीवन दर्शन पर चंद्रभान व अन्य प्राध्यापकों ने प्रकाश डाला। साथ ही बताया कि किस प्रकार सरदार वल्लभभाई पटेल लौह पुरुष के रूप में भारत की एकता और अखंडता के लिए  समर्पित रहे।


 ्महाविद्यालय  के वरिष्ठ लिपिक अनिल कुमार श्रीवास्तव अपनी सेवा के 32 साल पूर्ण करने के उपरांत आज सेवानिवृत्त हो गए। महाविद्यालय परिसर में उनकी सेवानिवृत्ति के अवसर पर एक विदाई समारोह का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो शेफाली सिंह द्वारा की गई। इस अवसर पर अनिल कुमार श्रीवास्तव को अंग वस्त्र भेंट कर सम्मानित किया गया। प्रो शेफाली सिंह ने कहा कि सेवानिवृत्त होना नौकरी में आने वाले समस्त व्यक्तियों के जीवन का एक हिस्सा है। कर्तव्यनिष्ठा के साथ सेवा पूरी करना बेहद प्रसन्नता की अनुभूति कराता है। डाॅ0 अरविन्द कुमार वर्मा ने उनकी सराहना करते हुए कहा कि महाविद्यालय मे बिताएं गए 20 वर्ष की सेवा में उनके पटल का कोई भी कार्य लम्बित नहीं रहा और कार्यालय से सम्बन्धित कोई शिकायत का अवसर नहीं आया उपस्थित अन्य शिक्षकों ने वरिष्ठ सहायक के कार्यशैली की भूरि भूरि प्रसंशा की तथा उनसे सीख लेने की बात कही। 

 ्समारोह का संचालन श्री चन्द्रमौलि मिश्र ने किया ।इस अवसर पर डाॅ शहिद परवेज, डॉ महेंद्र यादव, रवींद्र कुमार वर्मा, डाॅ अरुण कान्त गौतम, डाॅ0 सीमा यादव, डाॅ0 मनोज गुप्ता, डाॅ0 नन्दन सिंह , श्री कुंवर संजय भारती, डाॅ0 अखिलेन्द्र प्रताप सिंह, डाॅ0 पूनम, सुश्री सीता पाण्डेय, श्रीमती संगीता, श्रीमती वालेन्तिना प्रिया, श्रीमती विजय लक्ष्मी यादव, श्रीमती अवधेश नन्दिनी,व अन्य उपस्थित रहे।


ओंकार नाथ सिंह रिपोर्ट अयोध्या मंडल।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.