लॉकडाउन के दौरान बंद की गई ट्रेनों के फिर से शुरू होने का सिलसिला तेजी पकड़ने लगा।

अंबेडकरनगर। लॉकडाउन के दौरान बंद की गई ट्रेनों के फिर से शुरू होने का सिलसिला तेजी पकड़ने लगा है। अब एक और ट्रेन फरक्का एक्सप्रेस 13 अक्तूबर से चलेगी जो अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर 14 अक्तूबर को पहुंचेगी। सप्ताह में चार दिन अप व डाउन ट्रेन पहले की तरह चला करेगी। इससे यात्रियों को पश्चिम बंगाल, बिहार व दिल्ली की यात्रा में आसानी होगी।

कोरोना के चलते रेलवे ने तमाम ट्रेनों के संचालन पर रोक लगा दी थी। अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब एक-एक कर ट्रेनों के संचालन की अनुमति दी जा रही है। रेलवे ने अब मालदा से चलकर दिल्ली तक जाने वाली फरक्का एक्सप्रेस का संचालन शुरू करने का निर्णय लिया है। इससे पहले अब तक कैफियत, सरयू यमुना, साबरमती व अमृतसर-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस का संचालन हो रहा था।

अब फरक्का एक्सप्रेस भी अकबरपुर से होकर गुजरेगी। इस ट्रेन का संचालन 13 अक्तूबर से एक बार फिर होने जा रहा है। रेल अधिकारियों के अनुसार ट्रेन 13 अक्तूबर को मालदा से चलकर 14 अक्तूबर को अकबरपुर पहुंचेगी। अप व डाउन दोनों तरफ से यह ट्रेन सप्ताह में चार दिन चलेगी। इस बीच फरक्का एक्सप्रेस के लिए टिकट की बुकिंग का कार्य भी अकबरपुर स्टेशन पर शुरू हो गया है। शुक्रवार को कई यात्रियों ने अकबरपुर स्टेशन पहुंच कर टिकट बुक कराए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.