मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल तथा जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा द्वारा हेरिटेज हास्पिटल का आज निरीक्षण किया गया।

वाराणसी:-मण्डलायुक्त ने हेरिटेज हास्पिटल के प्रिंसिपल प्रोफेसर डाक्टर कर्नल सुधीर सचर को निर्देशित करते हुए कहा कि क्रिटिकल केयर के मरीजों को विशेष निगरानी के लिए विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम  24 घंटे काम करे जिससे हर हाल में कोविड-19 के मरीजों के जीवन को बचाया जा सके।


मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि यहां भर्ती 13 क्रिटिकल पेशेंट्स का इलाज चल रहा है उन्हें क्या दिक्कत है और किस तरह का ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। वे डाक्टर द्वारा अटेंड हो रहे हैं या कोई इलाज में कमी तो नहीं। सभी जानकारी कर लिया जाय।हेरिटेज हास्पिटल में लगे सीसीटीवी कैमरों के कंट्रोल रुम को इंटर नेट के माध्यम से सिटी कमांड कंट्रोल सिगरा से जोड़ने का निर्देश कमिश्नर द्वारा दिया गया जिससे  मरीजों के इलाज की लाइव जानकारी हो सके और प्रशासन  नज़र रख सके।जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने कहा कि प्रतिदिन जिस प्रकार  हेरिटेज हास्पिटल द्वारा एसजीपीजीआई लखनऊ से प्रतिदिन कन्सल्टेशन किया जाता है इसी प्रकार दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल को भी एसजीपीजीआई से कन्सल्टेंसी कराने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया। जिससे कोविड पेशेंट्स को बेहतर इलाज देने में सुविधा हो।हेरिटेज हास्पिटल के प्रिंसिपल प्रोफेसर डाक्टर कर्नल सुधीर सचर द्वारा जिलाधिकारी से अनुरोध किया गया कि स्वास्थ्य सचिव रजनीश दुबे से वार्ता के क्रम में 4 एनेस्थेटिस्ट डॉक्टर शासन से भेजे जाने हैं उनको जल्द से जल्द उपलब्ध करा दें।


 इसके पूर्व हेरिटेज हास्पिटल के प्रिंसिपल प्रोफेसर डाक्टर कर्नल सुधीर सचार द्वारा इलाज के लिए उपलब्ध संसाधनों तथा डाक्टरों व विशेषज्ञों द्वारा कीये जा रहे इलाज की विस्तृत जानकारी अधिकारी द्वय को दी।

वर्तमान में 38 एक्टिव मरीजों का इलाज हेरिटेज  इंस्टिट्यूट ऑफ मडिकल साइंस में चल रहा है।


संवाददाता :- रवि कौशिक वाराणसी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.