सर्प के काटने से हुई दो सगे भाइयों की मौत।

उन्नाव:-अचलगंज थाना क्षेत्र के गांव टीकाखेड़ा में गुरुवार रात चारपाई पर लेटे दो सगे मासूम भाइयों को सांप ने डस लिया। जानकारी होने पर परिजन दोनो बच्चों को जिलाअस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। 


थाना क्षेत्र के गाँव टीकाखेड़ा मजरे जमुका निवासी मजदूर परशुराम शर्मा के दो बेटे शिवललित 9 वर्ष कक्षा 4 व पुष्पेंद्र 7 वर्ष कक्षा 3 के छात्र थे। रात को खाना खाने के बाद आंगन में पड़ी चारपाई पर सो गए। पास की दूसरी चारपाई पर माँ सुनीता सो रही थी। भोर पहर बेटों ने चारपाई के नीचे पड़ी चादर को ओढ़ लिया। चादर में बैठे विषैले सांप ने दोनों भाइयों को डस लिया। डसने के कुछ देर बाद एक बेटे को पेट दर्द व दूसरे को कान में दर्द शुरू होने पर इसकी जानकारी मां को दी। घटना के दौरान पिता सदर तहसील के गाँव बेहटा देवारा में मजदूरी के लिए रात वहीँ रुक गया था। पत्नी सुनीता सूचना पर पिता परशुराम घर पहुँचकर दोनो बेटों को जिलाअस्पताल ले गए। जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। परिजन दोनो बेटों को लेकर दोपहर तक जिंदा होने की शक में झाड़ फूंक करवाते रहे। बाद में सफलता न मिलने पर शवों को लेकर घर लौट आए। सपेरे को बुलाकर घर के आंगन में विषैले सर्प को एक बाल्टी में जिंदा पकड़कर बन्द कर दिया गया। दोनो बेटों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। मां सुनीता व पिता परशुराम के दोनों बेटों की मौत से बुढ़ापे का सहारा छिन गया। पिता ने पोस्टमार्टम न कराए जाने की बात कहा है।


 मृतक के पिता परशुराम अरसे से गाँव में एक कच्चे मकान में रहकर गुजर बसर करता है। उसके पास  आवास से लेकर राशनकार्ड तक मुहैया नही कराया गया है। महज 5 विशुआ जमीन में मजदूरी करके जीवन यापन करता आ रहा है। पिता का कहना है आवास मिल जाता तो शायद बेटों की जान बच जाती।

गांव के सचिव अमरेश मिश्रा से बात करने पर उनका मोबाइल नाट रिचेबिल बताता रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.