चौकी प्रभारी की मुस्तैदी से युवती का खोया पर्स मिला खुशी लौटी।

 कानपुर 23 सितम्बर। हरबंश मोहाल थाना क्षेत्र के केनाल रोड़ पर एक युवती का पर्स गिर गया ,पर्स में सोने के बूंदे एवम साढ़े नौ हजार से अधिक नकद रुपये थे। पैदल गश्त पर निकले चौकी इंचार्ज हरबंश मोहाल जुगुल किशोर पाल को नकदी व अन्य वस्तुओं से भरा पर्स  पडा मिला। उन्होंने उक्त पर्स को जनता के सामने खोल कर उसके अंदर मिले आधार कार्ड, पैन कार्ड एवम बैंक पास बुक  से उस युवती को घर से बुला कर पर्स वापस किया। खोया पर्स पा कर युवती और उनके परिजनों के चेहरे खिल उठे ।इस प्रकरण को लेकर पूरे क्षेत्र में चौकी प्रभारी हरबंश मोहाल की ईमानदारी व कर्त्तव्यनिष्ठा की चर्चा जनमानस में होती रही ।


आज दोपहर लगभग चार बजे हुलगंज निवासी एक युवती खरीददारी करने के लिए घर निकली थी ।वह अपने घर के निकट एक कास्मेटिक की दुकान से कुछ सामान खरीद कर आगे बढ़ी उसी दौरान उसका पर्स सड़क पर गिर गया और इससे बेखबर युवती आगे बढ़ गयी , तभी सिपाहियों के साथ गस्त पर निकले हरबंश मोहाल  चौकी इंचार्ज जुगुल किशोर पाल की नजर कॉस्मेटिक की दुकन के आगे सड़क पर  पड़े एक लेडीज पर्स पर पड़ी ।उन्होंने अपने हमराह सिपाही सत्येंद्र सिंह एवम सुशील कुमार से पर्स उठवा कर उसे खुलवाया जिसमे कादम्बरी  ज्वेलर्स से खरीदे गए कान के बूंदे , पांच पांच सौ रुपये के अठारह नए नोट एवम एवम फुटकर रुपये के अलावा युवती का आधार कार्ड पैन बैंक पास बुक तथा मोबाइल फोन भी था। चौकी प्रभारी ने पर्स में मिले युवती के पते पर सिपाही भेज कर उसे बुलवा कर पर्स से मिले समान की पुष्टि करने के  याद युवती को उसका पर्स मय समान के सौप दिया। खोया पर्स पा कर युवती और उसके परिजनों के मुरझाये चेहरे खिल गए ,वही क्षेत्रीय जनता ने चौकी इंचार्ज जुगुल किशोर की जबरदस्त प्रशंसा की।

युवती ने बताया कि आज ही उसने बिरहाना रोड़ के कादम्बरी ज्वेलर्स से तेरह हजार के बूंदे खरीदे थे उससे पहले उसने कराची खाना के एक ए०टी०एम०बीस हजार रुपये निकले थे। केनाल रोड़ पर कास्मेटिक दुकान के कुछ सामान खरीद ने के दौरान ही  पर्स गिर गया था । 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.