धूमधाम से मनाई गई पत्रकार समाज कल्याण समिति की प्रथम वर्षगांठ और राष्ट्रीय अध्यक्ष का जन्म दिवस

कानपुर। पत्रकार समाज कल्याण समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजभान बघेल का जन्म दिवस और समिति का प्रथम स्थापना दिवस दो अगस्त को धूमधाम से मनाया गया। इस असर पर समिति के सदस्यों ने पत्रकारों के हित के लिए संघर्ष का संकल्प लिया। 
कानपुर में मेहरवान सिंह का पुरवा गेस्ट हाउस पर आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ पत्रकारों ने मां सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर और मल्यार्पण कर किया। इसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष सूरजभान सिंह बघेल के जन्मदिन और समिति की प्रथम वर्षगांठ पर सबसे पहले केेक काट कर राष्ट्रीय अध्यक्ष की दीर्घायु की कामना की गई। पत्रकार समाज कल्याण समिति देश भर में पत्रकारों के हितों के लिए काम करने वाला अग्रणी संगठन बने। मंडल अध्यक्ष दीपक कुमार गौतम ने कहा कि आज प्रदेश में पुलिस,प्रशासन के अधिकारी पत्रकारों का उत्पीड़न कर रहे हैं। प्रदेश भर में तमाम स्थानों पर पुलिस, प्रशासन की कलई खोलने पर पत्रकारों पर रिपोर्ट दर्ज की गई हैं। गाजियाबाद में पत्रकार हत्या जंगलराज का सबूत है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों के हितों के लिए राष्ट्रीय, प्रदेश अध्यक्ष और वरिष्ठ पदाधिकारियों के निर्देशन में संघर्ष किया जाएगा। पत्रकार सुरक्षा कानून बिल के लिए राष्ट्रीय और प्रांतीय निर्देशानुसार आंदोलन के लिए भी कानपुर टीम पूरी तरह से तैयार है।
जिलाध्यक्ष रामेन्द्र कुमार व प्रभारी सूरज कुमार वर्मा और मो. तारिक ने कहा कि पत्रकारों पर रिपोर्ट और हमले अत्यंत निदंनीय है। सरकार को कानून पास करना चाहिए कि पत्रकारों पर रिपोर्ट दर्ज करने से पहले राजपत्रित अधिकारी जांच करें। तहसील स्तर के पत्रकारों को मान्यता दी जाए और पत्रकारों का इलाज, बीमा आदि निशुल्क होना चाहिए। महिला प्रकोष्ठ की सचिव सीमा गौतम ने पत्रकारों को शस्त्र लाइसेंस जारी किए जाने की मांग रखी। मंडल अध्यक्ष दीपक कुमार,प्रभारी सूरज कुमार वर्मा,जिलाध्यक्ष रामेन्द्र कुमार,ओमप्रकाश वर्मा,महासचिव भगवान दीन,श्याम सिंह,दीपू सिंह,वीरेन्द्र कुमार,महेन्द्र कुमार,सीमा गौतम, मो.तारिक खान,चन्दन कठेरिया,उपाध्यक्ष कृष्ण कुमार वर्मा,अमिर खान,मो फैशल,तनिष्क शर्मा,अंकित कुमार, मनीष कुमार,कृष्ण कुमार आदि ने भी पत्रकारों के हितों के लिए लड़ने का संकल्प लिया ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.