सरयू नदी के जलस्तर वृद्धि के कारण दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में।

अंबेडकरनगर:-सरयू नदी के जलस्तर में वृद्धि के कारण आलापुर तहसील क्षेत्र के दो दर्जन गांव बाढ़ से प्रभावित हैं।

इसमें लगभग आधा दर्जन गांव बाढ़ के पानी से चारों तरफ से घिर चुके हैं। ग्रामीणों को नाव के सहारे आवागमन करने के लिए विवश होना पड़ रहा है। जलभराव के बीच ग्रामीणों को मवेशियों के लिए चारे का संकट खड़ा हो गया है। इससे ग्रामीण खासे परेशान हैं। ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से आवश्यक मदद मुहैया कराने की मांग की है।

आलापुर तहसील के माझा कम्हरिया के पटपरवा, बद्री का पूरा, सत्यनारायण का पूरा, निषाद बस्ती, आराजी देवारा के करिया लोनिया का पूरा, हंसू का पूरा प्रसाद कुर्मी का पूरा व सिद्धनाथ का पूरा गांव नदी के बढ़ते जलस्तर के कारण चारों तरफ पानी से घिर चुके हैं। इतना ही नहीं कुछ घरों में बाढ़ का पानी भी पहुंच गया है। बाढ़ का पानी इसी तरह दो-तीन दिन और बढ़ता रहा तो ग्रामीणों को मजबूर होकर गांव छोड़कर बंधे पर सहारा लेना पड़ेगा।

वहीं तहसील क्षेत्र के चाड़ीपुर, कम्हरिया, सराय हंकार, चहोड़ा, हिछनापुर, केवटली आदि गांवों के करीब तक बाढ़ का पानी पहुंच गया है। आराजी देवारा के हंसू का पूरा गांव निवासी मंगलबहादुर, राजबली, अच्छेलाल, प्रकाश, किशोर, पुरुषोत्तम आदि के मुताबिक बाढ़ का पानी भरने से सबसे ज्यादा मुश्किल मवेशियों को लेकर हो रही है।

गोशाला व घरों तक पानी पहुंच गया है। मवेशियों के लिए चारे का संकट खड़ा हो गया है। ग्रामीणों को नाव के सहारे आवागमन के लिए विवश होना पड़ रहा है। उधर एसडीएम धीरेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि जलस्तर की लगातार निगरानी रखी जा रही है। इसमें गिरावट दर्ज हो रही है। प्रभावित गांवों के ग्रामीणों को आवश्यक मदद भी मुहैया होगी। ग्रामीणों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.