मुख्यमंत्री व एसएसपी से करूंगा शिकायत सुधीर सिंह के दिए गए बयान पर भड़के भाई मेराज

वाराणसी। माफिया विरोधी मंच के अध्यक्ष सुधीर सिंह द्वारा माफिया मुख्तार अंसारी व भाई मेराज के गठजोड़ पर आरोप लगाते हुए कहा कि मुन्ना बजरंगी की हत्या मुख्तार अंसारी ने मुन्ना बजरंगी के ही खास आदमी भाई मेराज से कराई है। इस आरोप के बाद बसपा नेता भाई मेराज और सुधीर सिंह आमने-सामने आगये है। भाई मेराज ने कहा कि सुधीर सिंह मेरे छोटे भाई की तरह था। उनके द्वारा लगाये गये आरोप बेबुनियाद है। कहा कि मुख्तार अंसारी से मेरा कोई संबंध नहीं है, महज़ विधानसभा का रहने वाला हूं। मेरा घर मुहमदाबाद विधानसभा के महेन गांव में पड़ता है। कहां अपने अपमान के मामले में अदालत जाउंगा।


मुन्ना बजरंगी की हत्या माफिया मुख्तार अंसारी ने मुन्ना का खास भाई मेराज से कराई - सुधीर सिंह

आपको बतातें चलें कि पिछले दिनों माफिया विरोधी मंच के अध्यक्ष सुधीर सिंह ने अपने फेसबुक लाईव पर मऊ सदर के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मुन्ना बजरंगी की हत्या में मुख्तार अंसारी ने भाई मेराज से कराई है। कहां की मुन्ना बजरंगी का सबसे खास आदमी मेराज था। वह मुख्तार का भी करीबी है। उसको साथ लेकर के मुसलमान मुसलमान आपस में मिल गए और मुन्ना बजरंगी के नाक के बगल में साजिश होती रही। सुधीर सिंह ने कहा कि सुनील राठी का भाई बागपत जेल में मुन्ना बजरंगी के साथ बंद था और मेराज मुन्ना से मिलने जाता था और उसके भाई से भी मिलता था। उसके भाई के संपर्क से सुनील राठी से बात की और उसको पैसा देकर के हत्या के लिए तैयार कराया और मुख्तार अंसारी के इशारे पर बागपत जेल में जहां कैमरा नहीं रहता है। उस जगह मुन्ना बजरंगी की हत्या कराई गई।


सुधीर सिंह द्वारा दिए गये बयान से भाई मेराज आहत, कहा मुख़्तार अंसारी से मेरा कोई संबंध नहीं, अपने अपमान के मामले में कोर्ट जाउंगा, मुख्यमंत्री और एसएसपी से शिकायत करके सच्चाई की जाँच और कार्यवाही की करूँगा मांग
उधर सुधीर सिंह के बयान के बाद बसपा नेता भाई मेराज ने मिडिया चैनलों को अपने घर पर बुलाया और सुधीर सिंह के आरोपी को बेबुनियाद बताया। भाई मेराज ने कहा कि मुख़्तार अंसारी से मेरा कोई संबंध नहीं है। मेरा गांव ज़रूर मुख़्तार अंसारी की विधानसभा में आता है। ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन के अध्यक्ष सुधीर सिंह ने मेरे बारे में जो वीडियो वायरल किया है वो पूरी तरह नियोजित तथा मनगढ़ंत और झूठा है। उन्होंने कहा कि मैं 2003 से बसपा में बहनजी के साथ हूँ किसी से मेरी राजनैतिक प्रतिद्वंदता हो सकती है। अपराधी कभी नहीं रहा हूँ। भाई मेराज ने सुधीर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि सुधीर सिंह के शरीर में बह रहे खून का 98% मुख़्तार अंसारी का है। इनके प्रॉपर्टी और कीमती रेहाइश आपराधिक सम्बन्धों के तहत धनोपार्जन, लड़के को विदेश में पढ़ाने आदि के पीछे का क्या आधार है? उसकी जाँच कराई जाये। भाई मेराज ने कहा कि मेरे सम्पत्ति, संबंधों और आपराधिक संलिप्तता की जाँच सी.बी.आई और प्रवर्तन निदेशालय से करा लिया जाए-दूध का दूध सामने आ जायेगा। भाई मेराज ने अपने और परिवार के बारे में कहा कि किसान का बेटा हूँ मेरे भाई पुलिस सेवा और शासकीय सेवा में आज भी हैं। मेरे नाम से कोई संपत्ति नहीं है। भाई मेराज ने सुधीर सिंह पर मुन्ना बजरंगी और विभिन्न अपराध जगत के लोगों की संलिप्तता तथा आपराधिक घटनाओं से लाभ के लिए अंजाम देने के कई आरोप लगाए जिसमें राकेश न्यायिक की हत्या की साजिश तक का बयान है। भाई मेराज ने कहा कि सुधीर सिंह ने मेरे सम्बन्ध में झूठा वीडियो वायरल करके मुझे अपमानित किया है जिसके लिए मैं न्यायालय तक जा सकता हूँ। कहा कि सुधीर सिंह ने ये सारा खेल अपने लाभ और स्वार्थ के लिए साजिशन किया है-जिसकी शिकायत मैं एस.एस.पी वाराणसी और मुख्यमंत्री योगी जी से करूँगा।

 *दोनों ही लोगों ने समाज में अहम भूमिका निभाई*
आरोप चाहें जो भी लगे आपस में पर समाज के उत्थान में दोनों ही लोगों की अहम भूमिका रही है। सुधीर सिंह शिक्षा के क्षेत्र में फिस वृद्धि के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी उसके बाद माफिया विरोधी मंच बनाकर माफियाओं के खिलाफ विगूल फूक दिया है और अब ज्ञानवापी मुक्ति आंदोलन की लड़ाई लड़ रहें हैं। वहीं दूसरी तरफ भाई मेराज की लड़ाई का अंदाज बिल्कुल जुदा है। कुछ वर्षों पहलें भाई मेराज पर हेरोइन की तस्करी का आरोप लगा था। जिसमें वहां लंबे समय तक तिहाड़ जेल में बंद थें। बाद में कोर्ट ने उन्हें उस मामले में बरी कर दिया। भाई मेराज बसपा नेता के साथ साथ मिलन सार व व्यवहारिक व्यक्ति हैं। उन्होंने लाकडाउन के दौरान अपने आसपास के गरीब लोगों की गुप्त रूप से मदद भी किए थे।


संवाददाता:- रवि  कौशिक वाराणसी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.