अपहरण का सनसनीखेज मामला चार करोड़ रुपए की मांग

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में बढ़ते अपराधों के बीच कानपुर की तर्ज पर यहां भी एक व्यवसायी के 6 साल के पौत्र के अपहरण का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस मामले में भी कानपुर की तर्ज पर अपहरणकर्ताओं ने फोन पर परिजनों से फिरौती की चार करोड़ रुपए की डिमांड की है। इस घटना को लेकर पुलिस में खलबली मच गई है। पूरे मामले को लेकर पुलिस की सर्विलांस और एसओजी टीमें जानकारी इकट्ठा करने में जुट गई हैं। पुलिस ने दावा किया है कि शीघ्र ही अपहृत बच्चे को बरामद कर लिया जाएगा।

शुक्रवार को हुई इस वारदात को लेकर नगर में दहशत का माहौल है। बच्चे के अपहरण के बाद बदमाशों द्वारा परिजन को फोन करके फिरौती मांगी है। उसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया है। बताया जाता है कि पहले तो मामला छुपाने का प्रयास किया गया लेकिन बाद में पुलिस को सूचना दी गई।

 बच्चे के पिता हरि गुप्ता के मोबाइल पर बदमाशों ने कॉल किया। अपहरणकर्ताओं ने कहा कि चार करोड़ रुपए की व्यवस्था कर लो। बताया जा रहा है कि अपहरणकर्ताओं में कोई महिला शामिल नहीं थी, मगर एक महिला ही कॉल कर फिरौती मांगी। इसमें अनुमान लगाया जा रहा है कि वॉइस चेंजर के माध्यम से आवाज को बदलकर बात किया गया। फिलहाल घटना की सूचना मिलने के बाद तत्काल मौके पर पुलिस क्षेत्राधिकारी कृपा शंकर कनौजिया, कोतवाल राजनाथ सिंह और चौकी प्रभारी रणजीत यादव पहुंच गए। आज सभी पुलिस अधिकारी व कर्मचारी नगर में शुक्रवार की नमाज होने के कारण लगातार गश्त पर थे। पुलिस की गश्त तेज होने के बावजूद भी अपहरणकर्ताओं ने ऐसी घटना को अंजाम दे दिया।

मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने नगर के प्रत्येक मार्गों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला है। उसके बाद एसओजी प्रभारी अतुल चतुर्वेदी पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की जानकारी लेकर जांच शुरू कर दी है। घटना दिन में करीब डेढ़ बजे की है। देर शाम तक मामले में कोई सुराग पुलिस के हाथ नहीं लग सका है। घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस विभाग के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंचे। कोतवाल राजनाथ सिंह का कहना है कि अपहृत बच्चे के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच की जा रही है। सीओ ने बताया कि तेजी के साथ सर्विलांस के जरिए अपहरणकर्ताओं के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले लिए गए हैं और स्वास्थ्य विभाग से भी इस सम्बन्ध में जानकारी हासिल की जा रही है। 

इसी को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया

कानपुर के बाद अब गोण्डा में एक व्यापारी के बच्चे के अपहरण की ख़बर से उप्र की जनता में घोर आक्रोश फैल गया है। भाजपा सरकार अगर उप्र के बच्चों की रक्षा नहीं कर सकती है तो उसे सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं।
लगता है अपराधियों ने एनकाउंटर वाली सरकार का ही एनकाउंटर कर दिया है।


संवाददाता: - रवि  कौशिक वाराणसी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.