दबंगों से जमीन बचाने को अधिकारियों के चक्कर काट रहा किसान

घाटमपुर कानपुर। एक ओर जहाँ योगी सरकार प्रदेश के भूमाफियाओं पर हंटर चलाने का दावा करती है। वहीं घाटमपुर तहसील के बरीमहतैन में दबंगों द्वारा दिन दहाड़े किसान के खेत पर कथित तौर पर कब्जा कर ईंटें बिछा कर कब्जे का प्रयास करने का मामला प्रकाश में आया है। किसान संतोष कुमार द्वारा उपजिलाधिकारी समेत विभिन्न अधिकारियों से शिकायत की गई है, परंतु अभी तक कार्यवाही नहीं की गई है। किसान संतोष कुमार ने दबंगों के प्रभाव में राजस्व अधिकारियों के कार्यवाही न करने का आरोप लगाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम बरी महतैन के संतोष कुमार की गांव में ही खेती की जमीन है। जिसके करीब ही गांव के संजय तिवारी का नलकूप व आटा चक्की है। आरोप है कि अपने नलकूप और आटा चक्की के व्यावसायिक प्रतिष्ठान तक पक्का रास्ता ले जाने के मकसद से किसान संतोष कुमार के खेत के कुछ हिस्से पर पक्की इंटें बिछाकर पक्का रास्ते का निर्माण कर रहा है। संतोष कुमार के अनुसार अपने खेतों पर अवैध कब्जा करने पर दबंग संजय मारपीट पर आमादा हो गया और संतोष कुमार को झूठे मुकदमे में फंसा देने की धमकी देने लगा।

संतोष का कथन है कि संबंधित चौकी प्रभारी कुऑंखेड़ा रवि दीक्षित को उक्त दबंगों की सूचना देने  एवं जान के खतरे का अंदेशा जताने पर चौकी प्रभारी द्वारा पीड़ित किसान के नाती सोनू को जमीन के कागज़ देखने के बहाने चौकी बुलाया गया और कथित तौर पर दबंगों के प्रभाव में पीड़ित के नाती सोनू को ही शांतिभंग में चालान कर दिया गया। जबकि दबंग आज़ाद घूम रहे है। और पीड़ित किसान दर दर की ठोकरें खाने को मजबूर है। पीड़ित संतोष ने वार्ता में बताया कि स्थानीय पुलिस दबंगों को बचा रही है, पीड़ित का ही उत्पीड़न कर रही है। पीड़ित ने मामले के संबंध में उच्चाधिकारियों को अवगत कराने की बात कही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.