फैजाबाद रोड होंडा एजेंसी के सामने पाइप फटने से वर्ष वर्ष के दिन नाग पंचमी के दिन भी लोग पानी की एक एक बूंद के लिए तरसे

नगर पालिका परिषद अकबरपुर अंबेडकर नगर: शहर में पाइप लाइन बिछाने में जलनिगम की मनमानी और नपा की लापरवाही का खामियाजा शहर की जनता को भुगतना पड़ रहा है। पाइपों की टे¨स्टग के दौरान रोज भ्रष्टाचार का फव्वारा फूट रहा है। शुक्रवार को फैजाबाद रोड होंडा एजेंसी के सौ कदम उत्तर तरफ पाइप फटने से दुकानों के सामने सड़क की पटरी पर पानी भर गया। उधर पाइप फट जाने से अकबरपुर मीरानपुर तमसा मार्ग और आस-पास के इलाकों पेयजल संकट खड़ा हो गया है।

जल निगम द्वारा डाली गई पेयजल लाइनों की टे¨स्टग का कार्य महीने भर से चल रहा है, लेकिन अभी तक टे¨स्टग पूरी नहीं हो पाई है। अब तक दो सौ से ज्यादा लीकेज हो चुके हैं और सड़कें भी धंस चुकी हैं। मुख्य मार्ग पर फोर लेन का निर्माण कोढ़ में खाज की स्थिति पैदा कर रहा है। आए दिन फैजाबाद रोड के दोनों पटरियों पर बनी पाइप लाइन फट रही है। पाइप लाइन विस्तारीकरण में इस कदर घटिया पाइप लगी है कि वह पानी का जरा सा दबाव भी नहीं झेल पा रही हैं। शुक्रवार दोपहर फैजाबाद रोड होंडा एजेंसी के निकट पानी के दबाव से लाइन फट गई। लाइन फटते ही तेजी से पानी फव्वारे के रूप में पटरी पर बहना शुरू हो गया। तेजी से निकलते पानी के चलते दुकान व घरों में पानी भरने लगा। दुकानदारों ने नाले से कुछ ईंटों को निकाल कर पानी का रुख नाले की तरफ किया, तब जाकर कुछ राहत मिली। पाइप फटने से लगभग पेयजल पर आश्रित 25000 की जनता पानी की एक-एक बूंद को तरस रही है नगर के मोहल्ले में पानी का संकट खड़ा हो गया है। टोटी से पानी ना आने से नहाने और पीने का पानी ना मिलने के बाद मोहल्लेवासी हैंडपंपों पर पानी के लिए कतार में खड़े दिखे। अधिशासी अधिकारी सुरेश कुमार मौर्या और जलकल जी ओ पी राम से वार्ता करने के बाद बताया गया कि सड़क के निर्माण कार्य के दौरान मशीनों के दबाव से पाइप लाइन फट रही है। उसे ठीक कराने का प्रयास किया जा रहा है।
जलकल जे ई ओ पी राम ने बताया आज त्यौहार है नाग पंचमी का प्लंबर से कहा गया है ठीक करने के लिए आते हैं कि नहीं अगर आ जाएंगे तो दोपहर तक या शाम तक ठीक होने की संभावना है अभी भी कोई निश्चित उपाय नहीं किया गया है आज वर्ष वर्ष का त्यौहार नाग पंचमी है जिसको नगर पालिका ने नजरअंदाज करके कल ना बनाकर जनता के साथ बहुत बड़ा धोखा किया जिससे जनता आज वर्ष वर्ष  के त्यौहार नाग पंचमी के दिन पानी की एक-एक बूंद को लिए तरस रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.