बिजली विभाग के ऊपर दिन प्रतिदिन बिजली का बकाया बढ़ता जा रहा

अंबेडकर नगर : बिजली विभाग के ऊपर दिन प्रतिदिन बिजली का बकाया बढ़ता जा रहा है। इसको कम करने के लिए निगम द्वारा समय-समय पर किस्त, सरचार्ज माफी के साथ एकमुश्त समाधान जैसी कई योजना चलाई गई। बावजूद इसके उपभोक्ता अपना बकाया बिल जमा करने के प्रति उदासीनता बरत रहे हैं। जनपद में तीन लाख से अधिक घरेलू व कामर्शियल कनेक्शन हैं। इन पर विभाग का 50 करोड़ से अधिक के बकाया है। पॉवर कारपोरेशन ने अब इसे सख्ती से वसूलने के निर्देश सभी वितरण खंड को दिए हैं। इसके लिए बड़े बकाएदारों को चिह्नित का हर महीने करीब डेढ़ हजार आरसी (वसूली प्रमाणपत्र) निगम उपभोक्ताओं को जारी करेगा।
राजस्व विभाग करेगा निगम की मदद : लापरवाह उपभोक्ताओं पर सख्ती बरतने के लिए राजस्व विभाग वसूली में निगम की मदद करेगा। इस आशय का पत्र शासन से राजस्व विभाग को भेजा गया है। राजस्व विभाग के अमीन अब बिजली बकाया बिल वसूल करने में निगम की राह आसान करने के लिए आरसी जारी कर वसूली कराएंगे। बकाएदारों को इस दौरान चार फीसद अतिरिक्त शुल्क अदा करना होगा।

फैक्ट फाइल

बकाया : 50 लाख से अधिक

उपकेंद्रों की संख्या : 36

घरेलू उपभोक्ता : 287913

कामर्शियल कनेक्शन : 17310

सरकारी एवं संस्थान कनेक्शन : 889

ट्यूबवेल कनेक्शन : 13743

औद्योगिक एवं पॉवरलूम कनेक्शन : 6973
जो उपभोक्ता बकाया होने के उपरांत भी बिजली का बिल नहीं जमा कर रहे हैं। ऐसे उपभोक्ताओं का चिह्नित कर उनको आरसी भेजकर वसूली कराई जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.