तेजी से पांव पसार रही कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने फिर से लॉकडाउन लगाया

अंबेडकर नगर : तेजी से पांव पसार रही कोरोना महामारी पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने फिर से लॉकडाउन लगाया है। शुक्रवार की रात दस बजे से सोमवार की सुबह पांच बजे तक 55 घंटे के लिए शहर से लेकर गांव तक पाबंदी लगाई गई। इस दौरान स्वास्थ्य और स्वच्छता के अलावा आवश्यक सेवाओं के आवागमन की छूट रहेगी। शासन के आदेश का अनुपालन कराने के लिए जिला मजिस्ट्रेट राकेश कुमार मिश्र ने विस्तृत आदेश जारी कर दिया है। संचारी व महामारी संक्रमण को रोकने के लिए इसे प्रभावी किया गया है।
यह होंगी पाबंदियां : जिलाधिकारी ने शहर से ग्रामीणांचल तक बाजार, गल्ला मंडी, हाट और व्यवसायिक प्रतिष्ठान आदि सब कुछ बंद रखने का आदेश दिया है। प्रशासन और पुलिस के अधिकारी और नामित मजिस्ट्रेट निगरानी के लिए भ्रमणशील रहेंगे। सामान्य यातायात पर पाबंदी रहेगी।
लॉकडाउन में मिलेंगी सुविधाएं : शहरी व ग्रामीणांचल में निरंतर चलने वाले औद्योगिक कारखाने सुरक्षा प्रबंधों के साथ खुलेंगे। इससे इतर सभी बंद रहेंगे। स्वास्थ्य सुविधा की आपूर्ति व्यवस्था पहले की भांति सुचारू रहेगी। स्वास्थ्य के अलावा आवश्यक सेवाओं, कोरोना वॉरियर, स्वच्छता कर्मी व होम डिलीवरी से जुड़े व्यक्तियों के आवागमन पर पाबंदी नहीं होगी। रेलवे और परिवहन निगम के अलावा मालवाहक वाहनों के यातायात को छूट रहेगी। पेट्रोल पंप खुलेंगे एवं राज्य तथा राष्ट्रीय राजमार्गों पर परिवहन जारी रहेगा। स्वच्छता संबंधी कार्यालय खुलेंगे और अधिकारी-कर्मचारी को पाबंदी से मुक्त रखा गया है। सर्विलांस टीमों के जरिए घर-घर स्क्रीनिग अभियान चलेगा। इससे जुड़े अधिकारियों व कर्मचारियों के पहचानपत्र आवागमन के लिए पास माने जाएंगे। वृहद निर्माण कार्य जारी रहेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.