सार्वजनिक स्थलों की सफाई के साथ ग्रामीणों को वितरित किया साबुन

अम्बेडकर नगर_विद्युतनगर। विकासखंड क्षेत्र टांडा अंतर्गत ग्राम पंचायत महरीपुर में कोरोना महामारी से बचाव के लिए शनिवार को नालियों व सार्वजनिक स्थलों की साफ-सफाई के साथ कीटनाशक का छिड़काव किया गया। ग्राम प्रधान कन्हैयालाल यादव ने ग्रामीणों को साबुन बांटे। कहा कि सभी लोग साबुन से हाथों को अच्छी तरह से धुलते रहें।
महरीपुर ग्राम पंचायत की नालियों में जमे कचरे को बाहर निकालकर उसमें कीटनाशक दवा का छिड़काव किया गया। सार्वजनिक स्थलों की साफ-सफाई भी हुई। बाद में ग्राम प्रधान कन्हैयालाल यादव ने ग्रामीणों को साबुन बांटते हुए कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी किया। ग्राम प्रधान ने कहा कि मौजूदा समय में कोरोना संकट से पूरा विश्व संघर्ष कर रहा है। ऐसे में सभी की जिम्मेदारी है कि वह स्वयं के साथ-साथ दूसरों की सुरक्षा को लेकर भी गंभीर हो। इस महामारी से निजात पाने के लिए न सिर्फ सरकार के दिशा-निर्देशों का गंभीरता से पालन करना होगा बल्कि स्वयं को भी जागरूक करना होगा।
वक्ताओं ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए सभी लोग दिन में कम से कम पांच बार हाथों को साबुन से जरूर धुलें। मास्क लगाएं। सार्वजनिक स्थलों पर यदि जरूरी हो तभी जाएं। स्वयं के साथ-साथ घरों एवं आसपास के स्थल को स्वच्छ रखें। ज्यादा से ज्यादा हेल्दी फूड खाएं। इन्हीं सब एहतियात को अपने दिनचर्या में शामिल कर कोरोना को पराजित किया जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.