खाद्य टीम ने कोल्हू ब्रांड तेल समेत चार खाद्य पदार्थों के लिए नमूने

अंबेडकर नगर। मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए मंगलवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने अभियान चलाकर चहक कोल्हू ब्रांड तेल, दूध, पनीर के कुल चार नमूने लिए। सभी नमूनों को जांच के लिए भेज दिया गया। इस बीच बीते दिनों जांच के लिए भेजे गए नमूनों के सापेक्ष 20 नमूनों की जांच रिपोर्ट अधोमानक पाई गई। इस पर संबंधित दुकानदारों को नोटिस जारी की गई है।
मिलावटी खाद्य पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र के निर्देश पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम द्वारा लगातार छापेमारी कर मिलावट के संदेह में नमूनों को लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है। इसी क्रम में मंगलवार को भी अभिहीत अधिकारी राजवंश श्रीवास्तव के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने जांच अभियान चलाया।
टीम ने अकबरपुर दोस्तपुर मार्ग स्थित साईं निर्मल डेयरी का जायजा लिया। मिलावट का संदेह होने पर दूध का नमूना लिया, तो वहीं बगल स्थित कृष्णा डेयरी से पनीर का नमूना लिया। बसखारी बाजार में दूध विक्रेता फूलचंद्र यादव से दूध, तो कटेहरी बाजार रामू गुप्ता के किराने की दुकान से चहक कोल्हू बांड का नमूना लेकर जांच के लिए भेज दिया। उधर, पूर्व में जांच के लिए भेजे गए नमूनों के सापेक्ष आई जांच रिपोर्ट में 20 नमूने अधोमानक पाए गए। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी केके उपाध्याय ने बताया कि 18 नमकीन, एक रस्क व एक डोडा बर्फी का नमूना अधोमानक पाया गया। ऐसे में अब संबंधित दुकानदार को नोटिस भेजा गया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.