भाजपा कार्यकर्ताओं ने जगह जगह पौधरोपण कर किया मुखर्जी को याद

अंबेडकर नगर। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस के अवसर पर भाजपा कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने अलग अलग स्थानों पर पौधरोपण कर पर्यावरण बेहतरी का संकल्प लिया। वक्ताओं ने कहा कि पौधरोपण करना बेहद जरूरी है। यदि पौधरोपण की तरफ ध्यान नहीं दिया गया तो आने वाले समय में इसका प्रतिकूल असर समाज पर पड़ेेगा, इसलिए सभी लोग अपने-अपने स्तर से लगातार पौधरोपण करने पर जोर दें। पौधरोपण के बाद उसके संरक्षण का संकल्प भी लिया गया। पौधरोपण अभियान के तहत जनपद में लगातार सघन पौधरोपण का दौर जारी है। इसी क्रम में सोमवार को डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस के मौके पर विभिन्न स्थानों पर सघन पौधरोपण का दौर चला। पौधरोपण से पहले जिला कार्यालय पर भाजपा जिलाध्यक्ष कपिलदेव वर्मा ने डॉ. मुखर्जी को याद करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनके सपनों को साकार करने का काम किया है।
उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे उनके आदर्शों के अनुरूप आगे बढ़ने का काम करें। जिला मीडिया प्रभारी बाल्मीकि उपाध्याय ने बताया कि सांस्कृतिक प्रकोष्ठ की जिला सहसंयोजक उपमा पाण्डेय ने सहयोगियों के साथ सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी और मुखर्जी के आदर्शों को प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में रमेश चन्द्र गुप्त, मिथिलेश त्रिपाठी, विकास तिवारी, आनंद बहल, कमलेश मौर्य, अनुराग जायसवाल, राजाराम मौर्य व संदीप मिश्र आदि मौजूद रहे। आलापुर प्रतिनिधि के अनुसार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के जिला संयोजक डॉ पूनम राय ने मसेना मिर्जापुर में पौधरोपण किया। कहा कि पौधरोपण करना हम सभी का दायित्व है। यदि पृथ्वी पर वृक्षों की मौजूदगी नहीं होगी तो मानव समाज के लिए संकट उत्पन्न हो जाएगा, इसलिए आने वाली पीढ़ी का भविष्य उज्ज्वल हो, इसके लिए हम सभी को सघन पौधरोपण की तरफ ध्यान देना होगा।
इस मौके पर बूथ अध्यक्ष रुद्रप्रताप सिंह, शैलेंद्र सिंह, राजीव सिंह व अशोक सिंह आदि मौजूद रहे। जलालपुर प्रतिनधि के अनुसार भाजपा नगर अध्यक्ष संजीव मिश्र के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण किया। इसके बाद सघन पौधरोपण कर उसके संरक्षण का संकल्प लिया। मुख्य अतिथि भाजपा जिलाध्यक्ष कपिलदेव वर्मा ने कहा कि वृक्ष जीवन के आधार हैं। यदि इनके प्रति संवेदनशीलता न दिखाई गई तो इसका असर मानव समाज पर होगा। इसलिए सभी लोग लगातार पौधरोपण करें। इस मौके पर महामंत्री मिथिलेश त्रिपाठी, देवेश मिश्र, सुशील अग्रवाल आदि मौजूद रहे। कटेहरी प्रतिनिधि के अनुसार वरिष्ठ भाजपा नेता अवधेश द्विवेदी ने कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांव में पौधरोपण कर ग्रामीणों को इसका महत्व समझाया। कहा कि पर्यावरण बेहतरी हम सभी के हित में है। इस बात को हम सभी को समझना होगा।
भीटी प्रतिनिधि के अनुसार भाजपा खजुरी मंडल अध्यक्ष दिलीप तिवारी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने चंदापुर व रुदउपुर गांव में पौधरोपण कर ग्रामीणों को उसके महत्व के बारे में समझाया। कहा कि पौधरोपण समाज के लिए वरदान है। हम सभी के इसके महत्व के बारे में अच्छे से समझना होगा। पर्यावरण संतुलन को कायम रखने के लिए पौधरोपण नितांत आवश्यक है। इस मौके पर महामंत्री रानेश पाण्डेय, शत्रुघ्न सिंह, प्रधान संतोष गौड़, तारकेश्वर पाण्डेय व श्रीनिवास मिश्र आदि मौजूद रहे। इसी तरह राजेसुल्तानपुर, टांडा, बसखारी, महरुआ व केदारनगर में भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने पौधरोपण कर पर्यावरण बेहतरी का संकल्प लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.