कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एहतियात खुद के साथ ही घर का भी करें सैनिटाइजेशन

अंबेडकर नगर। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एहतियात अत्यंत जरूरी है। कोरोना वायरस के संक्रमण की अभी तक कोई दवा नहीं आई है। ऐसे में एहतियात बरतकर इसे फैलने से रोका जा सकता है। इसके लिए समय-समय पर खुद की थर्मल स्क्रीनिंग करानी चाहिए। यह अपील शनिवार को जिला अस्पताल परिसर स्थित मातृ-शिशु विंग में थर्मल स्क्रीनिंग के लिए आए लोगों से की गई।
सीएमएस डॉ. पीएन यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला अस्पताल परिसर स्थित मातृ-शिशु विंग में आने वाले नागरिकों की थर्मल स्क्रीनिंग लगातार की जा रही है। 55 घंटे के संपूर्ण लॉकडाउन के बीच शनिवार को 35 लोग थर्मल स्क्रीनिंग के लिए पहुंचे। डॉ. मनोज शुक्ला व डॉ. प्रदीप गुप्ता के नेतृत्व में स्वास्थ्य टीम ने सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की।
थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान नागरिकों को बताया गया कि समय-समय पर वे न सिर्फ खुद को सैनिटाइज करें बल्कि घर को भी सैनिटाइज करते रहें। बाहर से घर में प्रवेश करने से पहले खुद को जरूर सैनिटाइज करें। समय-समय पर साबुन से हाथ धोते रहें। घर से बाहर निकलने के दौरान मास्क जरूर लगाएं। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए शासन द्वारा जो गाइड लाइन जारी की गई है, उसका शत-प्रतिशत पालन करें। जागरूकता से ही कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.