एक चिकित्सक में पाया गया कोरोना का संक्रमण, हड़कम्प बन्दोबस्त अधिकारी भी कोरोना संक्रमित जिले में 15 पर पंहुची कोरोना संक्रमितों की संख्या

अम्बेडकर नगर, 21 जुलाई । जिले में कोरोना एक बार फिर पांव पसारने लगा है। कोरोना की दस्तक मेडिकल कालेज तक पंहुच गयी है। मंगलवार को मेडिकल कालेज में चिकित्सकों की टू-नाट मशीन से कोरोना की जांच करायी गयी जिसमें नेत्र रोग विभाग के चिकित्सक डॉ0 अमित पटेल स्क्रीनिंग जांच में पाजिटिब पाये गये। स्क्रीनिंग टेस्ट के बाद जिला चिकित्सालय में जांच के बाद चिकित्सक में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो गई है। । हैरत इस बात की है कि मेडिकल कालेज में कन्फर्मेंशन किट ही नही उपलब्ध है जिसके कारण रिपोर्ट की पुष्टि के लिए सैम्पल को जिला चिकित्सालय भेजा गया। जहां जांच के बाद कोरोना की पुष्टि हो गई।

 मंगलवार को आई रिपोर्ट में बन्दोबस्त अधिकारी राम किशोर कोरोना संक्रमित पाये गये हैं। इससे एक बार फिर कलेक्ट्रेट बन्द होने की संभावना बढ़ गयी है। इसके साथ ही अब्दुल्लाहपुर शहजादपुर निवासी एक व्यक्ति में भी कोरोना का संक्रमण पाया गया है। किछौछा निवासी एक व्यक्ति में भी कोरोना का संक्रमण मिला है लेकिन उसका इलाज नोयडा में चल रहा है। इसके अलावां सोमवार को देर रात आयी रिपोर्ट में तीन लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं। इनमें एक अकबरपुर विकासखण्ड के ताराखुर्द, बसखारी विकास खण्ड के बेला परसा तथा जलालपुर नगर के कस्बा पश्चिम का रहने वाला है। कस्बा पश्चिम का संक्रमित मरीज लखनऊ के एरा मेडिकल कालेज में भर्ती है जबकि शेष दो अन्य को एकलब्य स्टेडियम में भर्ती करवाया गया है। इससे जिले में अब कुल सक्रिय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 15 हो गयी है। इनमें से एक लखनऊ, एक नोयडा, दो मेडिकल कालेज सद्दरपुर तथा नौ मरीज एकलब्य स्टेडियम में भर्ती हैं। साथ ही बन्दोबस्त अधिकारी व संक्रमित पाये गये एक अन्य व्यक्ति को एल-1 सेन्टर में भर्ती करवाया जायेगा। अब तक इनके सम्पर्क में आने वाले 11 लोगों को चिन्हित कर नवोदय विद्यालय में रखा गया है जहां इनके सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे जायेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.