सीएम योगी तक पहुंची बात IPS सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने दोहराई सिंगर कनिका कपूर जैसी गलती, कई लोग भुगत रहे उसका खामियाजा

आईपीएस अनिरुद्ध सत्यार्थ पंकज (IPS Satyarth Anirudh Pankaj) ने पहले कोरोना संक्रमित (Coronavirus Positive) अपने दोस्त को घर में छुपाकर रखा। फिर खुद भी संक्रमित होते हुए लगातार ड्यूटी करते रहे और अपने 90 वर्षीय बुजुर्ग पिता के साथ ड्राइवर और गनर को भी संक्रमित कर दिया।

प्रयागराज के एसएसपी रह चुके आईपीएस सत्यार्थ अनिरुद्ध ने भी सिंगर कनिका कपूर जैसी गलती दोहराई है। जिसका खुलासा होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने काफी सख्त रुख अपनाते हुए उनका बादला करते हुए उन्हें प्रतीक्षा सूची में डाला गया है। दरअसल आईपीएस अनिरुद्ध सत्यार्थ ने पहले कोरोना संक्रमित अपने दोस्त को घर में छुपाकर रखा। फिर खुद भी संक्रमित होते हुए लगातार ड्यूटी करते रहे और  ड्राइवर और गनर को भी संक्रमित कर दिया। जिम्मेदार पद पर बैठे सत्यार्थ ने कोरोना के मामले में बहुत बड़ी लापरवाही की जिसका खामियाजा अब कई लोग भुगत रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक प्रयागराज के पूर्व एसएसपी रहे अनिरुद्ध सत्यार्थ के साथ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में पढ़ा दोस्त विश्व दीपक त्रिपाठी 8 जून को उनसे मिलने प्रयागराज आया था। 10 जून को कोरोना के लक्षण लगने पर उसकी जांच कराई गई। 12 जून को उसकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इस पर डॉक्टर ने आईपीएस सत्यार्थ को विश्व दीपक त्रिपाठी को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा। लेकिन उन्होंने अपने दोसेत को अस्पताल में भर्ती नही कराया और अपने घर में ही रखे रहे। साथ ही डॉक्टर को भी किसी से भी इस बारे में जिक्र न करने को कह दिया।


 दबाव के बाद लिया गया सैंपल

फिर 12 जून को सत्यार्थ अनिरुद्ध में भी कोरोना लक्षण दिखे, जिसके बाद ट्रूनेट मशीन से उनकी जांच कराई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती होने के कहा गया, लेकिन उन्होंने भर्ती होने से मना कर दिया। इसके बाद फिर उनका सैम्पल लेकर जांच के लिए मोतीलाल नेहरू (एमएलएन) मेडिकल कॉलेज प्रयागराज भेजा गया। जिसमें भी वह पॉजिटिव निकले। इस पर डॉक्टर ने उन्हें अस्पताल में भर्ती होने को कहा, लेकिन वह नहीं माने और ड्यूटी करते रहे। फिर वरिष्ठ अधिकारियों के दबाव पर फिर से उनका सैम्पल लिया गया। पहले सैम्पल की रिपोर्ट 15 जून को आई जिसमें वह पॉजिटिव निकले। वहीं दूसरे सैम्पल की रिपोर्ट 16 जून को आई, जो पॉजिटिव थी। इसके बाद वह अस्पताल में भर्ती हुए।


 सीएम योगी ने लिया एक्शन
आईपीएस सत्यार्थ की गलती और लापरवाही की वजह से अब पुलिस फोर्स में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। जब इस बात की जानकारी सीएम योगी आदित्यनाथ को हुई तो उन्होंने सख्त रुख अपनाते हुए आईपीएस सत्यार्थ का 15 जून को तबादला करते हुए उन्हें प्रतीक्षा सूची में डाल दिया। वहीं आईपीएस अनिरुद्ध सत्यार्थ की गलती से अब  ड्राइवर और गनर को भी संक्रमित हो गए हैं। जिम्मेदार पद पर बैठे सत्यार्थ ने कोरोना के मामले में बहुत बड़ी लापरवाही की जिसका खामियाजा अब कई लोग भुगत रहे हैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.