कबीर चौरा में वीडीए की ओर से बड़ी कार्रवाई, गिराया गया अवैध मकान

वाराणसी । चौक थाना अंतर्गत कबीर चौरा स्थित बड़ी पियरी पिपलानी कटरा के समीप शनिवार को छोटे लाल यादव का लबे रोड अवैध मकान को विकास प्राधिकरण की अोर से ध्वस्त किया गया। इस दौरान बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी। विकास प्राधिकरण के जोनल अधिकारी वीपी मिश्रा की अगुवाई में निर्माण को तोड़ा गया। उन्होंने इसे अवैध करार दिया था। इसमें लगभग 4 दुकानें भी बनाई गई थी। मकान ध्‍वस्‍ती के दौरान दुकानदार व मकान मालिकों ने इसे वीडीए का तानाशाही बताया। ये दुकानें सड़क पर अवैध तरीके से बनाई गई थी जिससे यातायात भी बाधित हो रहा था। अवैध दुकान तोड़ने के लिए भवन स्‍वामी को कहा गया था लेकिन उसने नहीं गिराया।  वीडीए की टीम सुबह पहुंची ताे भवन स्‍वामी समेत अन्‍य लोग विरोध करने लगे। पुलिस ने विरोध करने वालों को जबरदस्‍ती हटाकर जेसीबी से दुकानों को जमींदोज कर दिया।

मुंशी घाट पर भी अवैध निर्माण हुआ ध्वस्त।

विकास प्राधिकरण की टीम ने बीते 17 जून को दशाश्वमेध वार्ड के मुंशी घाट पर बीना देवी और गौरव खन्ना का अवैध निर्माण को तोड़ दिया था। इसका विरोध करते हुए भवन स्वामी हाथापाई पर आमादा हो गए थे। हालांकि अवर अभियंता प्रमोद कुमार तिवारी ने कार्रवाई पूरी की और अवैध निर्माण को ध्‍वस्‍त कर दिया गया।



अवैध निर्माण की ऑनलाइन होगी फीडिंग

अवैध निर्माण के वादों के निस्तारण में तेजी लाने के लिए वीडीए वीसी राहुल पांडेय ने सभी प्रवर्तन अधिकारियों, वार्ड के जेई और पटल प्रभारियों को जल्द से जल्द से नए साफ्टवेयर पर काम शुरू करने को कहा है। वीसी ने बताया कि प्रवर्तन कार्य करने के दौरान वार्ड के जेई मौके से ही अवैध निर्माण के बारे में पूरा ब्यौरा भरेंगे। बाद में जोनल अधिकारी ऑनलाइन सुनवाई करने के साथ निस्तारित करेंगे। इसकी सूचना भवन स्वामी को मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से जाएगी। नए साफ्टवेयर के बारे में सभी जानकारी दी जा चुकी है। उनके मन में उठ रहे सवाल को लेकर इस संबंध में बीते 17 जून को बैठक बुलाई गई थी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.