वाराणसी के प्रांगण में विकास क्षेत्र आराजी लाइन्स के समस्त परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों/ प्रभारी प्रधानाध्यापकों की संकुलवार समीक्षा बैठक ली

आज दिनांक 27 जून 2020 को  खण्ड शिक्षा अधिकारी आराजी लाइन्स श्री स्कन्द गुप्त द्वारा प्राथमिक विद्यालय सीहोरवां उत्तरी, विकास क्षेत्र आराजी लाइन्स, वाराणसी  के प्रांगण में विकास क्षेत्र आराजी लाइन्स के समस्त परिषदीय विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों/ प्रभारी प्रधानाध्यापकों की संकुलवार समीक्षा बैठक ली गई।
ऑपरेशन कायाकल्प के तहत विद्यालयों पर हो रहे कार्यों के प्रगति की समीक्षा करते हुए खण्ड शिक्षा अधिकारी ने निर्देशित किया कि प्राथमिक विद्यालय सिहोरवां उत्तरी को रोल माॅडल मानकर समस्त विद्यालयों को भी ऑपरेशन कायाकल्प के तहत विकसित किया जाये। बैठक में मिशन प्रेरणा के तहत विद्यालय को प्रेरक विद्यालय बनाने के लिए विद्यालयवार विकास योजना बनाकर उस पर कार्य करने के लिए निर्देशित किया गया साथ ही साथ प्रेरणा लक्ष्य एवं प्रेरणा तालिका प्रत्येक विद्यालय पर पेंट कराने के निर्देश दिए। खंड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि उन्हें माह सितंबर 2020 में विकास क्षेत्र आराजी लाइन्स को प्रेरक विकास क्षेत्र  घोषित करवाना है जिसके लिए समस्त अध्यापक  पूरी तरह से कमर कस लें।
कोरोना महामारी के दौरान विस्थापित होकर आए प्रवासी श्रमिकों के बच्चों का विद्यालय में प्राथमिकता के आधार पर नामांकन करने, नि:शुल्क पाठ्य पुस्तकों को बच्चों को घर पर उपलब्ध कराने,  शारदा के अंतर्गत हाउसहोल्ड सर्वे में आउट ऑफ स्कूल पाए गए
बच्चों को मुख्यधारा में लाकर विद्यालय में  नामांकित कराने के निर्देश भी दिये गये। बैठक  में शिक्षक संकुल श्री राजदेव राम, श्री राम दुलार, श्री विवेक यादव, श्री राम केवल, श्री रमेश दुबे, श्री लाल जी, श्री मसूद खान आदि के साथ विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाध्यापक/ प्रभारी प्रधानाध्यापक उपस्थित थे।

संवाददाता रवि कौशिक

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.