कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथों में जंजीर बांधकर प्रशासन के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

वाराणसी: जिला में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने हाथ में जंजीर बांधकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि इन दिनों पुलिस सरकार और जनता के बीच खलनायक की भूमिका निभा रही है. जनता जब भी अपने हक के लिए सड़कों पर आंदोलन करने उतरती है, पुलिस उन्हें रोक देती है. यही नहीं उनके साथ बर्बरता भी की जाती है. उनका कहना है कि हम पुलिस के इस रवैए का पुरजोर विरोध करते हुए दिखे

 सड़कों पर उतरती है जनता

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अपने हाथ में प्रतीकात्मक हथकड़ी लगाकर वाराणसी पुलिस प्रशासन का जमकर विरोध किया. इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस सेवा दल के पूर्व जिला अध्यक्ष हरीश मिश्रा ने कहा कि सरकार और जनता के बीच अपनेपन और विश्वास का एक अटूट रिश्ता होता है, लेकिन जब सरकार कोई जनविरोधी निर्णय लेती है तो जनता अपने हक के लिए सड़कों पर भी उतरती है.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि पुलिस विगत कुछ वर्षों से सरकार और जनता के बीच खलनायक की भूमिक निभा रही है. उनका कहना है जब कांग्रेस पार्टी और जनता सड़कों पर उतरी है तो पुलिस ने बर्बरता की सारी हदें पार कर दीं. कई बार तो जनता और पुलिस के बीच हिंसात्मक झड़प भी हुई है. इसमें आंदोलनकारियों को फर्जी मुकदमे में जेल भी जाना पड़ता है, जो कि भारत जैसे लोकतांत्रिक देश में बेहद खतरनाक और भयावह है

क्षेत्राधिकारी को सौंपा ज्ञापन

हरीश मिश्रा ने कहा कि सरकार जनता चुनती है पुलिस नहीं. इसीलिए जनता को अपनी बात कहने का पूरा हक है. इसीलिए हम वाराणसी पुलिस के इस रवैए का पुरजोर विरोध करते हैं. उन्होंने इस संबध में चेतगंज क्षेत्राधिकारी को ज्ञापन भी सौंपा है.

 क्षेत्राधिकारी ने दी जानकारी

क्षेत्राधिकारी अनिल कुमार ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पुलिस प्रशासन के विरोध में प्रदर्शन किया. इस संबंध में हमें ज्ञापन भी दिया है. उनका कहना है कि अगर प्रशासन की अनुमति के बाद शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया जाता है तो किसी को रोका नहीं जाएगा. वहीं अगर प्रदर्शन के दौरान नियमों का उल्लंघन होता है तो हमें मजबूरन कार्रवाई करनी पड़ती है इसलिए शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.