हाईस्कूल और इंटर में लड़कों ने वाराणसी में मारी बाज़ी, ग्रामीण इलाकों से निकले टॉपर

वाराणसी। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् के हाईस्कूल और इंटर का रिज़ल्ट आज घोषित हो गया। इस रिज़ल्ट में वाराणसी जनपद में ग्रामीण इलाकों के छात्रों ने बाज़ी मार ली। हाईस्कूल की परीक्षा में श्री बलदेव इंटर कालेज, बड़ागांव के छात्र धीरज पटेल ने 92.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद में प्रथम स्थान प्राप्त किया तो वहीं इंटर में शिवचरण स्मारक इंटर कालजे मेहंदीगंज, राजातालाब के छात्र अक्षय कुमार ने 87.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् के परीक्षा परिणाम में इस वर्ष वाराणसी मंडल के किसी भी जनपद के छात्र प्रदेश की टॉप टेन की सूची में स्थान नहीं पा सके। दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर लखनऊ में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने मीडिया की उपस्थिति में रिज़ल्ट घोषित किया।
वाराणसी जनपद में हाईस्कूल परीक्षा में टॉप करने वाले धीरज पटेल
वाराणसी के श्री बलदेव इंटर कालेज, बड़ागांव के छात्र धीरज पटेल ने 92.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद में हाईस्कूल की परीक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके अलावा पीएन गोव्र्न्मेंट कालेज रामनगर के छात्र विशेष सोनकर ने 92.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर और एबी वाजपेयी इंटर कालेज सरवनपुर के कारन पाल ने 92.17 प्रतिशत अंक प्राप्त कर संयुक्त रूप से दुतिय स्थान और अग्रसेन कन्या इंटर कालेज की छात्रा सभ्या पांडेय ने 91.83 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
इसके अलावा इंटरमीडिएट की परीक्षा में शिवचरण स्मारक इंटर कालजे मेहंदीगंज, राजातालाब के छात्र अक्षय कुमार ने 87.80 प्रतिशत अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसके अलावा धर्म चक्र विहार इंटर कालेज, नवापुरा सारनाथ के छात्र हर्ष कुमार पटेल ने 87.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दुतिय और एस इंटर कालेज, कचनार राजातलाब की छात्रा खुशबू मोदनवाल ने 85.60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जनपद में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।
बता दें कि इस वर्ष वाराणसी जिले के कुल 106254 हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के परीक्षार्थी पंजीकृत थे जिनमें से लगभग 7000 छात्र छात्राओं ने परीक्षा छोड़ दी। इन परीक्षार्थियों में परीक्षा परिणाम का बेसब्री से इंतजार था। इस वर्ष हाई स्कूल में 51324 व इंटरमीडिएट में 54930 परीक्षार्थी पंजीकृत थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.