मंत्री के निरीक्षण में नदारद मिले कहीं तो डॉक्टर व स्वास्थ्य कर्मी और कहीं मंत्री जी की नजर धोखा दे गई

शादाब अली की खास रिपोर्ट

बांगरमऊ के बड़े चर्चित अधीक्षक से लेकर  सीएससी अस्पताल पर जहां बड़े-बड़े आकाओं का आशीर्वाद बना हुआ है और भ्रष्ट अधिकारियों का दबदबा कायम है।


जहा उन्नाव में स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने गुरुवार को जिला संयुक्त चिकित्सालय, सफीपुर, फतेहपुर चौरासी का औचक निरीक्षण किया तो जिले की बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं की हकीकत उनके सामने आ गई। इस दौरान सफीपुर और फतेहपुर चौरासी में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित मिले। वहीं जिला संयुक्त चिकित्सालय में भी साफ-सफाई दुरुस्त नहीं मिली। मंत्री ने उन्नाव सदर व सफीपुर विधायक के साथ ही डीएम व सीएमओ सहित दोनों अस्पतालों के सीएमएस संग बैठक की। समस्याओं के समाधान के लिए पत्र भेजने को कहा है।
स्वास्थ्य मंत्री ने जिला अस्पताल की पैथालॉजी पहुंच ट्रूनेट मशीन से कोविड जांच की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने साफ सफाई पर ध्यान देने को कहा। भर्ती मरीजों से दवा उपचार, भोजन आदि के संबंध में जानकारी ली। वार्ड की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। एनआरसी व एसएनसीयू में भी अभिभावकों से बात की। डीएम और सीएमओ से कोविड के इलाज और निरोधात्मक कार्रवाई के संबंध में जानकारी ली और उसमें और तेजी लाने को कहा। निरीक्षण में सीएमओ डॉ. आशुतोष कुमार, सीएमएस डॉ. बीबी भट्ट, सीएमएस महिला अस्पताल डॉ. अंजू दुबे, भाजपा नगर अध्यक्ष सुशील तिवारी, भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा रईस खान पप्पू, केडी त्रिवेदी, आनंद अवस्थी, अनुराग अवस्थी आदि मौजूद रहे।

एनेस्थेटिस्ट बढ़ाने की मांग

महिला अस्पताल में एक एनेस्थेटिस्ट बढ़ाने के लिए सदर विधायक पंकज गुप्ता ने मंत्री से कहा, जिस पर उन्होंने सीएमओ को एनेस्थेटिस्ट अटैच करने को कहा। वहीं महिला अस्पताल प्रशासन ने कोविड प्रोटेक्शन सामग्री की मांग की। मंत्री ने सीएमओ को सामग्री उपलब्ध कराने को कहा।
अटैच डॉक्टरों व कर्मचारियों की मांगी रिपोर्ट
- सदर विधायक पंकज गुप्ता ने जिले के डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों के दूसरे जिले में अटैच होने की जानकारी मंत्री को दी। जिस पर सीएमओ और सीएमएस से रिपोर्ट देने को कहा है।

सफीपुर सीएचसी में अनुपस्थित मिले डॉक्टर

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने विधायक बम्बालाल दिवाकर के साथ सीएचसी सफीपुर का औचक निरीक्षण किया। गंदगी देख अधीक्षक डॉ. ललित कुमार को कड़ी फटकार लगाई। महिला अस्पताल में डॉ. अंजली सिंह , ज्योती सिंह अनुपस्थित मिलीं। दोनों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वहीं सफीपुर अस्पताल में डिलीवरी स्टाफ नर्स कराती मिलीं। भर्ती प्रसूताओं में रश्मि के परिजनों ने भोजन न मिलने की शिकायत की। मंत्री ने सीएमओ को कार्रवाई करने का निर्देश दिया। वहीं उन्होंने फतेहपुर चौरासी अस्पताल का भी निरीक्षण किया, जहां एक चिकित्सक सहित सात स्वास्थ्य कर्मी अनुपस्थित मिले।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.