डीजल पेट्रोल के बढ़ती कीमतों के विरोध में जन अधिकार पार्टी ने धरना देते हुए सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा ज्ञापन

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय बाबू सिंह कुशवाहा व भागीदारी संकल मोर्चा के आवाहन पर आज जन अधिकार पार्टी जिला इकाई अयोध्या ने विभिन्न मांगों को लेकर के जिलाधिकारी के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति महोदय एवं महामहिम राज्यपाल महोदय को संबोधित ज्ञापन सौंपा ज्ञापन में निम्न मुद्दों पर ध्यान आकृष्ट करते हुए अपनी बात रखी जिसमें प्रदेश की बिगड़ती हुई कानून व्यवस्था ,महंगाई एवं आरक्षण में छेड़छाड़ को लेकर भागीदारी संकल्प मोर्चा द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन की तरफ ले जाना चाहता हूं परदेस में चारों तरफ  हर रोज हत्या ,बलात्कार की घटनाएं हो रही हैं जिसमें से तमाम घटनाओं को भागीदारी संकल्प मोर्चा ने सरकार के समक्ष रखा है किंतु ऐसा लगता है कि प्रदेश सरकार का प्रशासन पर नियंत्रण बिल्कुल खत्म  हो गया है चारों तरफ त्राहि-त्राहि मचा हुआ है किसानों की समस्या अलग। खरीफ की बुवाई /धान की रोपाई शुरू होने वाली है किंतु  कोरोना महामारी की वजह से लॉकडाउन में किसान के पास खाद क्रय करने की क्षमता नहीं है। डीजल पेट्रोल की कीमतें अलग आसमान छू रही है। संविधान एवं विधि द्वारा प्रदत्त आरक्षण व्यवस्था तार-तार हो रहा है किंतु सरकार कुछ भी सुनने, समझने ,मानने और  अवांछित तथ्यों के खिलाफ कार्रवाई करने को तैयार नहीं है।
 इसलिए जन अधिकार पार्टी व भागीदारी संकल्प मोर्चा आप से यह अनुरोध करता है कि उसकी निम्नलिखित मांगों पर विचार करके प्रदेश सरकार को सही दिशा निर्देश देने की अनुकंपा करें ।हमारी प्रमुख मांगे निम्न प्रकार हैं==
 1= पिछड़ों दलितों, अल्पसंख्यकों की हत्याओं एवम् उत्पीड़न को तत्काल रोका जाए। 2= संविधान एवं विद संवत आरक्षण में किसी प्रकार का छेड़छाड़ न किया जाए और मेडिकल में भी आरक्षण प्रदान किया जाए। जबकि वर्तमान सरकार द्वारा मेडिकल में आरक्षण शून्य कर दिया गया है । 3= पेट्रोल -डीजल की बढ़ती कीमतों  से महंगाई बढ़ेगी इसलिए पेट्रोल डीजल के दाम में जो बढ़ोतरी हुई है उसे तत्काल प्रभाव से वापस लिया जाए। 4= बेरोजगार नवयुवकों को रोजगार दिया जाए।  5 =किसानों को खाद, बीज, दवा  उचित मूल्य पर उपलब्ध कराया जाए। 6= किसानों को उनकी उपज का समर्थन मूल्य दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए।7= छोटे व मझले किसानों , दुकानदारों व व्यापारियों के कर्ज  और बिजली के बिल  माफ किए जाएं। 8=  लॉकडाउन के कारण गरीब किसानों व मजदूरों की आर्थिक स्थिति अत्यंत खराब हो गई है इसलिए हमारी मांग है कि उनके बच्चों से अप्रैल मई व जून की फीस की प्रतिपूर्ति सरकार द्वारा किया जाए ।9 =भाजपा सरकार का गायों के संबंध में निर्णय से पशु आवारा घूमा करती हैं गौशालाओं की व्यवस्था सही नहीं है किसानों को इससे बड़ा नुकसान हो रहा है अतः आवारा पशुओं के रखरखाव का समुचित ढंग से व्यवस्था किया जाए।  10= किसानों के गन्ने के मूल्य का भुगतान तत्काल किया जाए ।
  जन अधिकार पार्टी जिला इकाई अध्यक्ष जिला अध्यक्ष विकास मौर्य द्वारा समाहा कला ,पारा खान पारा, पारा खान बाजार में जन अधिकार पार्टी के साथियों द्वारा धरना दिया गया धरने को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष विकास मौर्य ने कहा की यदि सरकार हम लोगों की उपरोक्त मांगों को नहीं मानेगी तो पार्टी लगातार धरना प्रदर्शन जारी रखेगी । आदरणीय शिवाजी कुशवाहा मंडल प्रभारी अयोध्या जी द्वारा  रामचंद्र मौर्य के नेतृत्व में निर्मोचन घाट, सावित्री मौर्या के नेतृत्व में देवकाली वार्ड और अपने घर पर साथियों के साथ विरोध के रूप में धरना प्रदर्शन किया जन अधिकार पार्टी के जिला सलाहकार डॉक्टर बाबू राम मोर द्वारा नारायण पुरी कॉलोनी में धरना प्रदर्शन किया गया जन अधिकार पार्टी के जिला सलाहकार  देवकीनंदन मौर्य और जिला कोषाध्यक्ष महेश कुमार मौर्य दिलीप जी द्वारा अश्वनी पुरम वार्ड में धरना दिया पार्टी के युवा जिला अध्यक्ष आशीष मोर क्रांतिकारी द्वारा  कोरखाना और पारा खान गांव में साथियों साथ धरना प्रदर्शन किया पार्टी के जिला उपाध्यक्ष हरिओम मौर्य द्वारा दुगावा और बरौली गांव में धरना प्रदर्शन दिया धरना प्रदर्शन की इसी कड़ी में पार्टी के जिला उपाध्यक्ष डॉ आर के प्रजापति,  देवेश मौर्य ,गंगाराम मौर्य अरविंद मौर्य ,किशन पासवान आदि लोगों ने भी अपने-अपने क्षेत्रों में साथियों सहित हाथों में काली पट्टी बांधकर बढ़ी हुई कीमतों को कम करने के लिए, वापस लेने के लिए धरना प्रदर्शन किया
उपरोक्त मांगों को लेकर जन अधिकार पार्टी के पदाधिकारी विकास  मौर्य जिला अध्यक्ष डॉ आर के प्रजापति जिला उपाध्यक्ष, आशीष मौर्य क्रांतिकारी युवा जिला अध्यक्ष  हरिओम मौर्य  जिला उपाध्यक्ष दिवेस मौर्य  लोगों ने कलेक्ट्रेट में जाकर सिटी मजिस्ट्रेट को ज्ञापन सौंपा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.