जिला अस्पताल में हुई 62 नागरिकों की थर्मल स्क्रीनिंग

अंबेडकरनगर। कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जिला अस्पताल में दूसरे प्रांत व शहर से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग की जा रही है। यह कार्य मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार को 62 नागरिकों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। साथ ही उन्हें कोरोना से बचाव के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।
जिला अस्पताल में दूसरे प्रांतों व शहरों से आने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग की जाती है। यदि किसी के शरीर का तापमान सामान्य से अधिक होता है, तो उन्हें होम क्वारंटीन किया जाता है। साथ ही उनके ब्लड का नमूना जांच के लिए भेज दिया जाता है।
थर्मल स्क्रीनिंग का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। मंगलवार को 62 नागरिक थर्मल स्क्रीनिंग के लिए पहुंचे। यहां मैजूद डा. प्रदीप गुप्ता व डा. डीपी वर्मा के नेतृत्व में स्वास्थ्य कर्मचारियों ने आने वाले नागरिकों की थर्मल स्क्रीनिंग की।
सीएमएस डा. पीएन यादव ने बताया कि थर्मल स्क्रीनिंग के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया। साथ ही नागरिकों से आह्वान किया गया कि वे ज्यादातर समय घर पर ही रहें। अपील की गई कि घर से बाहर निकलने के दौरान मास्क जरूर लगाएं। भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। समय समय पर साबुन से हाथ धोते रहें। जागरुकता के आधार पर ही कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.