कोरोना संक्रमण से निपटने के मामले में जनपदवासियों के लिए खुशखबरी

अंबेडकरनगर। कोरोना संक्रमण से निपटने के मामले में अंबेडकरनगर जनपदवासियों के लिए खुशखबरी है। बीते एक सप्ताह में कुल 1293 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट सामने आई। इनमें से मात्र 7 व्यक्ति ही कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि 1286 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।
इस बीच जिले में अब तक कुल 110 कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं, जिनमें से 92 व्यक्ति ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। कोरोना से निपटने को लेकर इस स्थिति ने प्रशासन की तैयारियों व कार्ययोजना को काफी बल प्रदान किया है।
कोरोना का संक्रमण देश के विभिन्न हिस्सों में भले ही कई तेज तो कहीं धीमी रफ्तार से बढ़ रहा, लेकिन अंबेडकरनगर जनपद की स्थिति काफी जुदा है। यहां प्रशासन द्वारा की गई तैयारियों का असर साफ तौर पर देखने को मिल रहा।
नागरिकों के बीच जागरूकता भी बढ़ी है, जिसके चलते भी जरूरी एहतियात बरता जा रहा। हालांकि इसमें अभी और सुधार की जरूरत है, लेकिन मौजूदा स्थिति के बीच भी कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में बड़ी सफलता मिली है। अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बीते एक सप्ताह में इक्का दुक्का पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। बीते एक सप्ताह के भीतर कुल 1293 जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई है, इनमें से महज 7 कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
गत 12 जून को 81 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट सामने आई थी। सभी रिपोर्ट निगेटिव मिली। 18 जून को 301 रिपोर्ट मिली। इनमें 3 कोरोना पॉजिटिव थे, जबकि 298 व्यक्ति पूरी तरह सुरक्षित पाए गए। 19 जून को 125 व्यक्तियों की रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली।
मात्र एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला, जबकि 124 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। 20 जून को 183 रिपोर्ट में 182 व्यक्ति निगेटिव मिले, जबकि एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव रही। 21 जून को 184 जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को मिली।
सभी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। 22 जून को 157 जांच रिपोर्ट आई। इनमें 2 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि 155 व्यक्ति पूरी तरह सुरक्षित निकले। 23 जून को 262 जांच रिपोर्ट स्वास्थ्य विभाग को प्राप्त हुई। इनमें सभी व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव रही। ऐसे में बीते 1 सप्ताह के भीतर जिन 1293 व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट प्रशासन को प्राप्त हुई, उनमें से 1286 व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव रही। मात्र 7 व्यक्ति ऐेसे थे, जिनकी रिपोर्ट पॉजटिव रही।
इस बीच एक और सकारात्मक खबर यह है कि जिले में अब तक कुल मिले 110 पॉजटिव मरीजों में से 92 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार इनमें से चार की मौत जिले में हुई है। सीएमओ के अनुसार कोरोना पॉजिटिव जो 92 मरीज ठीक हुए हैं, वे अपने घर सुरक्षित पहुंच चुके हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.