आप सब हैं कोरोना वारियर्स - जूडिशियल कॉउन्सिल

नई  दिल्ली : नई  दिल्ली में गुरुवार को जूडिशियल कॉउन्सिल के डायरेक्टर जनरल श्री राजीव अग्निहोत्री
 ने वालंटियर्स के साथ फ़ोन पर  बातचीत में बताया की  सोशल डिस्टन्सिंग बनायें  रखें , यह COVID 19  वायरस एक जैव है इस जैविक आतंकवाद में जीत सुनिश्चित  की जा सकती है , यदि हम सब कुछ नियमों का पालन करें तो   , सबका काम आसान और सुगम हो जायेगा पर सब का साथ जरूरी है ।
जूडिशियल कॉउन्सिल के  वालंटियर्स जो अलग अलग शहरों  में जरूरत मंदों की मदद कर रहे हैं उनसे कहा बेहद सावधानी  की जरूरत है , क्योंकि अगर   संक्रमण के कण पहुँच तो तो मुश्किल  का सामना करना पड़ेगा  तथा काम में बाधा आयेगी और उससे जान को खतरा भी हो सकता है , इस लिये अपने   लिए पूरी सावधानी  बरतें  । हर किसी  को यह सन्देश भी दिया जा रहा है सकारात्मक सोचें, डरें बिल्कुल नहीं  । 
अमृतसर शहर के जूडिशियल कॉउन्सिल जिला  अध्यक्ष श्री वशिस्ट नें यह    बताया  की  खाद्य   सामग्री देते समय सामाजिक दूरी बनाकर रख पाना मुश्किल हो रहा उसका कारण लोगों  का उतावलापन  है ।
जूडिशियल कॉउन्सिल की    वालंटियर किरण राजपूत   जो  लॉक डाउन  के बाद बहुत ही सक्रिय  हैं ,  के मुताबिक हमारा पूरा प्रयास रहता हे की हम हर संभव दूरी बनायें ।
जिला सूरत में वालंटियर  सुरेश के मुताबिक जब हम लोग खाना ले कर पहुँचते है तो काफी ज्यादा लोग जमा  हो जाते हैं  भीड़  में  खाना परोसना आसान  काम नहीं है वह भी आज की परिस्तिथि में ।
भोपाल में जूडिशियल कॉउन्सिल के वालंटियर  सुधाकर के मुताबिक  लोगों में भय व्याप्त है और असमंजस की परिस्तिथी बानी हुई है ।
श्री   अग्निहोत्री नें यही कहा कोरोना का  बचाव संभव है , सबसे  पहले खुद को लोगों से दूर  रखे  इससे जयादा सरल उपाय और कुछ हो नहीं सकता । सरकार  से अपेक्षा  न कर यथा संभव हो सके सहयोग दें ।
अपने वालंटियर्स से मुखातिब होते हुए श्री  अग्निहोत्री ने यह भी बताया की सोशल मीडिया के माध्यम से भी उन्होंने ने  एक चेन  विकसित की हैं और  लोगों से आग्रह किया है की जयादा से ज्यादा लोगों को बतायें  और उनको निवेदन करें की सबसे बड़ी सुरक्षा हम  खुद स्वयं कर  सकते  हैं ।
श्री अग्निहोत्री  के मुताबिक जूडिशियल कॉउन्सिल को किसी भी तरह की आर्थिक मदद नहीं आती ये सारा काम  आपसी प्रयास से चल रहा है , संक्रमण फैलने का खतरा  अभी और बढ़ेगा  इस लिए सबसे विनती सिर्फ और सिर्फ खुद को लोगों  से बचाएं और  बाहर  सिर्फ  बहुत  जरूरत आने पर ही निकलें क्यों की  संक्रमण  जाती, धर्म मजहव और उंच, नीच को  नहीं देखता , अभी वक़्त है हर किसी की भागीदारी का अपनी  बातचीत के दौरान उन्होंने  चाणक्य का कहा एक वाक्य   दौराहया  अगर  राजा जनता से मदद की गुहार  लगाए तो  यह समझ  लेना चाहिए  की  देश संकट में है और जनता को राजा का साथ देने  के  लिए  आगे आना चाहिए सेवा भाव  से काम यदि किया जाय तो  , सबका काम आसान और सुगम हो जायेगा इस में   पर सब का साथ जरूरी है हम सबका भरसक प्रयास होना चाहिए  की हम जनता की यथा संभव मदद करें
पर खुद की भी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें ।

Mobile : 9999497618
E-mail: judicialco@gmail.com

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.