मौसम की पहली बारिश ने खोली C,15 टर्नर रोड नगर निगम की पोल नाली न होने से घर के बाहर की गलियां बनी तालाब

देहरादून से आफताब के साथ शादाब अली की रिपोर्ट

देहरादून। जिले में शनिवार को हुई झमाझम बारिश ने नगर निगम चरखारी की पोल खोल दी। जगह-जगह जलभराव के चलते लोगों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। हालांकि तेज बारिश से मौसम खुशगवार हो गया और लोगों ने राहत की सांस ली। नालों की सफाई न होने से पानी की निकासी न हो पाने से सड़कों व गलियों में पानी भर जाने से लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ा।
गौरतलब है कि पिछले एक पखवाड़े से तापमान बढ़ने के कारण आसमान से उगल रही आग और गर्म हवाओं के थपेड़ों के चलते लोगों का जीना दुश्वार हो गया था। लोग भीषण गर्मी से बेचैन थे। सहालग के बाद भी सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहता। शानिवार को शुरू हुई झमाझम  बारिश से मौसम का मिजाज बदल गया। ठंडी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से निजात मिल गई। मौसम सुहावना हो जाने से वही लोग अपने घरों  मैं रहकर लॉक डॉन पालन कर रहे है  पर वहीं दूसरी ओर लोगों का घर से बाहर निकलना हुआ दुश्वार सड़के ही बन गई तालाब मौसम का आनंद लिया।
नालों की सफाई न कराने से पहली बारिश में जगह-जगह पानी भर जाने लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ा। हालांकि नगर निगम प्रशासन की और सफाई व नालियां न होनो से  सड़कों पर एकत्र नालों का कचरा पुन: बारिश होने से नालों में चला गया। इसके अलावा नई बस्तियों में भी जल निकासी की कोई सुविधा न होने के कारण रास्तों और गलियों में पानी भरने से मार्ग कीचड़युक्त हो गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.