हिस्ट्रीशीटर ग्राम प्रधान पुत्र सहित चार पर दर्ज हुआ मुकदमा

उन्नाव: जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत डीह का एक मामला प्रकाश में आया है जिसमे ग्राम डीह में रहने वाले रामसेवक पुत्र संतु की तहरीर पर थाना कोतवाली में अपर पुलिस अधीक्षक के आदेश पर  मु.अ. सं.0169/2020 धारा 147,323,504 व SC/ST एक्ट के अंतर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया।  सूत्रों की माने तो नीरज सिंह पर कई आपराधिक मामले दर्ज है। अभी विगत वर्ष 2018 में समाजसेवी संस्था के संचालक के कार्यालय में तोड़फोड़ करने पर भी कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत ही मु.अ. सं. 1458/18 धारा 147/323/504/379 व Sc/st एक्ट के अंतर्गत मामला पंजीकृत हुआ था। लेकिन राजनीतिक दबाब के चलते कोई ठोस कार्यवाही नही हुई थी।

क्या हुआ था मामला?

सूत्रों के अनुसार जनपद के कोतवाली थाना क्षेत्र के ग्राम डीह में एक लगभग 59 वर्षीय वृद्ध को मारने पीटने का  मामला प्रकाश में आया है।  दिनांक 11/03/2020 को  वृद्ध  रामसेवक पुत्र संतु ने प्रभारी निरीक्षक सदर कोतवाली को  तहरीर देते हुए बताया कि प्रार्थी अपने गांव डीह जा रहा था। तभी अचानक गांव के ही नीरज सिंह पुत्र कृष्णपाल सिंह अपने पांच अन्य साथियों  के साथ चार पहिया गाड़ी जिसका नम्बर UP78GA6060 उन्नाव  की ओर जा रहे थे । तभी नीरज सिंह की नजर रामसेवक पर पड़ी और पुरानी रंजिश होने के चलते  उपरोक्त लोगों ने वृद्ध को जाति सूचक गलियों के साथ मारने पीटने लगे चिल्लाने पर गांव के कुछ लोग बचाने दौड़े तो  वृद्ध को लहूलुहान कर मौके से फरार हो गए। ग्रामीणों ने पुलिस को इसकी सूचना दी तो पुलिस भी मौके पर घटना स्थल पर पहुंच गई। और घायल वृद्ध को चौकी ले गयी। जहां लगभग 2 घण्टे बैठने के बाद  प्रार्थी ने इसकी शिकायत थाना कोतवाली में की जहां तहरीर लेकर बिना मेडिकल जांच करवाएं पीड़ित को घर भेज दिया और कहा हम जल्द ही कार्यवाही करेंगे।


पुरानी रंजिश के चलते  सोंच समझकर की गई मारपीट।

वही पीड़ित रामसेवक ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि  मैं डीह गांव जा रहा था तभी  गांव के ही  नीरज सिंह  जो कि अपने पांच साथियों के साथ थे और उन्होंने मारना पीटना शुरू कर  दिया।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.