आज जिले में जनता कर्फ्यू

अंबेडकरनगर। कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए जनता कर्फ्यू को लेकर एक दिन पहले ही जिले में तैयारियां पूरी नजर आईं। 22 मार्च को जनता कर्फ्यू शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक पूरी तरह सफल नजर आने की उम्मीद है। इसके लिए प्रशासन ने सभी जरूरी इंतजाम किए हैं। शहरी व ग्रामीण सभी इलाकों में अधिकारियों की टीम लगातार जायजा लेगी। इससे पहले व्यापारियों से लेकर विभिन्न प्रकार के कारोबारियों तथा निजी कार्यालयों के संचालकों ने तय किया कि वे सब अपने-अपने प्रतिष्ठान व कार्यालय रविवार को पूरी तरह बंद रखेंगे।
कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए शुरू की गई मुहिम अब परवान चढ़ने लगी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च के लिए किए गए जनता कर्फ्यू के आह्वान को देखते हुए जिले में सभी तैयारियां एक दिन पहले ही पूरी होती दिखीं। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को ही आदेश जारी कर सभी सरकारी अस्पतालों में सामान्य इलाज को तत्काल प्रभाव से रोक दिया था। इसके साथ ही राजस्व न्यायालयों में भी सभी कार्य दो अप्रैल तक स्थगित करते हुए सभी जिला स्तरीय, तहसील स्तरीय व ब्लॉक स्तरीय कार्यालयों में भी अघोषित अवकाश लागू कर दिया था। इस बीच राज्य सरकार द्वारा राजकीय बसों का संचालन 22 मार्च को स्थगित रखने व रेल मंत्रालय द्वारा तमाम ट्रेनों का संचालन रोक दिए जाने का असर भी एक दिन पहले ही देखने को मिला।
जिला मुख्यालय की सड़कें ग्राहकों, स्थानीय नागरिकों व यात्रियों की कम आवक के चलते सन्नाटे में डूबी दिखाई पड़ी। अकबरपुर नगर की मुख्य मार्केट शहजादपुर में पूरे दिन सन्नाटे का माहौल रहा। सराफा व्यवसाई वीरेंद्र सेठ ने कहा कि जनता कर्फ्यू के एक दिन पहले ही यहां जनता कर्फ्यू जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। निश्चित रूप से हम सब रविवार को अपने प्रतिष्ठान बंद कर जनता कर्फ्यू का समर्थन करेंगे। वस्त्र व्यवसाई भरत काबरा ने कहा कि संपूर्ण जनमानस जनता कर्फ्यू के समर्थन में है। बताया कि मैंने परिवार के सदस्यों व कर्मचारियों के साथ मिलकर तय किया है कि प्रतिष्ठान रविवार को पूरी तरह बंद रहेगा।
इसके एवज में कर्मचारियों का कोई मानदेय नहीं काटा जाएगा। इस बीच इसी तरह का जज्बा अन्य व्यापारियों तथा प्रतिष्ठान संचालकों ने भी दिखाया है। उधर, जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने जनता कर्फ्यू के दौरान पर्याप्त सतर्कता बरतने की तैयारी की है। डीएम राकेश कुमार मिश्र ने बताया कि जनता कर्फ्यू के दौरान अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम लगातार क्षेत्र में भ्रमण करती रहेगी। सभी स्थिति पर पूरी तरह नजर रखी जाएगी। आम जनता को सिर्फ घरों में रहकर अपना सहयोग करना है। एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि जनता कर्फ्यू में सुरक्षा के सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए हैं। सभी महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस कर्मियों की विशेष ड्यूटी लगा दी गई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.