उन्नाव में बारी बारी से लूट रहे हैं हर ग्राम सभा में गरीब जनता को गुंडे प्रधान बीडियो व सेक्रेटरी की मिलीभगत से नहीं होती है प्रधानों पर कोई कार्रवाई

जो होता है होने दो मस्तराम मस्ती में और कई ग्राम प्रधानों की बला से आग लगे बस्ती में

मोदी जी के स्वच्छ भारत मिशन को प्रधान व सेक्रेटरी लेखपाल की मिलीभगत से दिखाया जा रहा है उन्नाव जिले में कुछ प्रधानों द्वारा ठेंगा।
जहाँ एक तरफ कुछ माह पहले सिटी मजिस्ट्रेट ने दिए थे ग्राम सभा पतौली प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराने का आदेश पर आदेश होने के बावजूद भी गुंडे प्रधानों पर अब तक नहीं हुई कोई कार्रवाई। उच्चाधिकारी तत्काल ले संज्ञान!
लो सुनिए ग्राम सभा पतौली टांडा मीठा के ईमानदार प्रधान के प्रति क्या कहा सराय की जनता ने कि सीवरेज तो छोड़िए नालियों तक के पैसा खा गया है टांडा मिटा प्रधान

 सरकार की आंखों पर काला चश्मा उन्नाव जिले में कई ग्राम सभाओं के गुंडे प्रधानों पर आदेश  होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं जबकि कई ग्राम सभाओं के तो बस्ते तक सीज होने के बाद भी सिर्फ एक ग्राम सभा सैता का ही बसता खोलकर पैसों का लेनदेन भी हो रहा है। ग्राम सभा सैता का हाल इतना बुरा है कि आए दिन टाइफाइड मलेरिया व डेंगू जैसी खतरनाक बीमारियां चल रही है वहीं दूसरी और ग्राम प्रधान सैता के आंखों पर काला चश्मा चढ़ाए बैठे हैं जोकि  क्षेत्रवासियों को आए दिन अपनी नालियों से गंदगी को खुद ही साफ सफाई करना पड़ रहा है कहां है योगी और मोदी जी के स्वच्छ भारत का नारा।

कई ग्राम सभाओ का बुरा हाल आलमपुर रेतवा,पतौली, कुड़ीना, सैता,शकूराबाद,पट्टी उस्मानपुर,में प्रधानों से लेकर सेकेट्री लेखपाल की मिलीभगत से कर रहे जमकर दलाली

वही दूसरी और राजस्व विभाग की ग्राम समाज की भूमि लखनऊ हाईवे मेन रोड पर ग्राम सभा पतौली में बरस्सों से तालाब दर्ज होने के बाद भी घाटा संख्या 525 व 542 पर जबरदस्त भू माफिया का कब्जा उसके साथ-साथ कई और जमीनों पर भी उसका कब्जा लेकिन उन्नाव जिले का शासन प्रशासन योगी साहब लगातार अनजान बना हुआ है।

हालांकि इससे पहले वहां के क्षेत्रवासी व भारतीय किसान यूनियन ने जब अपने एक पीड़ित किसान मोहन लाल राठौर निवासी पतौली की आवाज उठाई थी तो सिटी मजिस्ट्रेट जी ने सख्त रवैया अपनाते हुए ग्राम सभा पतौली के प्रधान के खिलाफ सख्त कार्रवाई कराने के आदेश दिए थे लेकिन सेक्रेट्री व कानूनगो की गुंडागर्दी के चलते अब तक  नहीं हुई कोई कार्रवाई।और ऐसी कई ग्राम सभाएं हैं जिनमें  नहीं हो रहा है धरातलीय विकास कार्य ! जमकर प्रधान व सेक्रेटरी कर रहे हैं सरकारी खजाने में बंदर घाट कानूनगो, फर्जी भूमि पैमाइश कर गरीबों का रकबा इधर से उधर करके  लूट रहे गरीबों का धन !
  कब लेंगे डी एम गरीब जनता की आवाज पर संज्ञान साहब तकिया चौराहे का संगयान ? बहुचर्चित तकिया चौराहा सरकिल का यदि जिला स्तर की सक्रिय टीम के द्वारा वहीं  निषपछ जाँच करा दी जाए तो भूमाफियाओ व प्रधानों के विकास कार्य का बडा पर्दा उठ सकता है  !

उन्नाव से जीएसए न्यूज़ के लिए संवाददाता मोहम्मद जमाल की रिपोर्ट।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.