सफीपुर क़िला बाजार में भूमि विवाद को लेकर हुआ दो पक्षों में बवाल। प्रशासन ने मांगे दोनों पक्षों के कागज़ात एक पक्ष ने दिखाया वक्फ बोर्ड का स्टे और व दूसरे पक्ष ने दिखाया पुश्तैनी कागजात जहां विवादित स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात

सफीपुर क़िला बाजार में भूमि विवाद को लेकर हुआ दो पक्षों में बवाल। प्रशासन ने मांगे दोनों पक्षों के कागज़ात एक पक्ष ने दिखाया वक्फ बोर्ड का स्टे और व दूसरे पक्ष ने दिखाया पुश्तैनी कागजात जहां विवादित स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात।

सफीपुर न्यायालय सिविल जज जूनियर डिवीजन उत्तरी व सुन्नी वक्फ बोर्ड में नगर के दो प्रतिष्ठित पक्षों में एक जमीनी मामले को लेकर मुक़दमा चल रहा है जिसको लेकर दोनों के बीच काफी दिनों से तनाव चल रहा था  जो  प्रशासन के भी संज्ञान में था । आज उस समय एक नया मोड़ आया पुलिस के सामने एक पक्ष उस प्लॉट पर बाउंड्री वॉल बनाना शुरू कर दिया । जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने लगे जिससे दोनों के बीच तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई मौके कि स्थित को देखते हुए पुलिस ने कार्य को बंद कराया  और दिनों पक्षों को उपजिलाधिकारी के समक्ष दस्तावेज पेश करने को कहा ।माहौल को देखते हुए कई थानों का पुलिस बल बुलाकर छावनी बना दिया कोई भी अप्रिय घटना न हो जिसके लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया ।
 कस्बे के मोहल्ला पीरजाद गान व किला बाजार के बॉर्डर पर स्थित महात्मा गांधी इंटर कॉलेज के नाम से प्रसिद्ध पुराना टीला है । कॉलेज के स्थानांतरण के बाद यहां पर कुछ वर्षों तक खाली पड़े रहने के बाद जमीनी विवाद शुरू हो गया ।वर्तमान समय में जमीनी विवाद को लेकर दोनों पक्षो के बाबर सफवी व हाशनैन वकाई के बीच इसी जमीनी विवाद को लेकर कोर्ट कचहरी होने लगी जो शासन प्रशासन तक पहुंच गई ।
बाबर सफवी का कहना है कि  भूमि नंबर 169 D पर सुन्नी वक्फ बोर्ड से स्टे है व इसी को लेकर दीवानी में मुकदमा विचाराधीन है पुलिस प्रशासन ने इन आदेशों की अवहेलना करके बाउंड्री वाल बनवाने में उस पक्षी मदद में लगी रही वहीं दूसरे पक्ष के हसनैन बकाई ने बताया कि जिस स्थान पर बाउंड्री वाल बनाई जा रही है वह नंबर 3481 है जिस पर कोई भी कोर्ट का आदेश या मुकदमा विचाराधीन नहीं है केवल बेवजह काम में बाधा डाली जा रही है।
खास बात यह देखने में आई की गाटा संख्या दोनों तरफ से दर्शाई गई मगर सरकारी नक्शा न होने के कारण यह विवाद और गहरा गया है।

सफीपुर से
जीएसऐ न्यूज़ के लिए संवाददाता  मेराज उद्दीन की रिपोर्ट

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.