मध्यप्रदेश से आदर्श शिक्षिका श्री मति सिसोदिया का नई दिल्ली मे पीपल ऑफ इंडिया अवार्ड से होगा सम्मान

मन्दसौर:- स्वर्ण भारत परिवार एवं दिशा फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में 5 मई को नई दिल्ली में होने वाले सम्मान समारोह की पहली सूची जारी हुई है जिसमे पूरे मध्यप्रदेश के मन्दसौर जिले के मल्हारगढ़ तहसील के ग्राम गरनाई कि*आदर्श शिक्षिका श्री मति ललिता सिसोदिया को द इंस्पिरिनग पीपल आफ इंडिया अवार्ड से सम्मानित किया जावेगा। जो मंदसौर ही नही पूरे मध्यप्रदेश के लिये गौरव की बात है।
आपको बता दे कि टॉप हंड्रेड इंस्पायरिंग पीपल ऑफ इंडिया की सूची आज ही जारी हुई है  जिसमें उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश झारखंड हरियाणा उत्तराखण्ड के विशिष्ट व्यक्तियों ने अपना स्थान बनाया है वही सरकारी शिक्षा में क्रांति लाने वाली आदर्श शिक्षिका श्रीमती ललिता शिशोदिया, चिकित्सा क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य हेतु डॉक्टर पायल, सामाजिक कार्यों में विशिष्ट योगदान हेतु श्रीमती अम्बिका शर्मा , जी मीडिया में रिपोर्टिंग कर रहीं क्षमा त्रिपाठी, शिक्षा क्षेत्र को नया आयाम दे रहीं है वही वरिष्ठ शिक्षिका श्री मति रमा वैश्य व शिखा भारद्वाज ने अपना स्थान इस सूची में पक्का किया है।
 चयन समिति अध्यक्ष श्री संजय वत्स ने कहां चयन प्रक्रिया पांच हज़ार से अधिक आये हुए आवेदनों में जमीनी सतह तक की जानकारी व आवेदकों के सभी डाक्यूमेंट्स व इंटरव्यू के आधार पर निष्पक्ष रूप से कि गई  है । मीडिया को जानकारी देते हुए नेक्स्ट जेन के कोऑर्डिनेटर अनुज शुक्ला ने कहा कार्यक्रम में देश के प्रतिष्टित व गणमान्य व्यक्तियों द्वारा सभी विजेताओं को सम्मानित किया जाएगा । देश के सौ लोगो को सम्मान के साथ स्वर्ण भारत परिवार द्वारा संचालित महिला शशक्तिकरण व यूथ डेवलपमेंट प्रोग्राम से जोड़ा जाएगा साथ ही संयुक्त राष्ट्र द्वारा संचालित सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स की पूरी जानकारी व ट्रेनिंग दी जाएगी ज्ञात हो कि भारत को स्वर्ण भारत बनाने हेतु बाइस लक्ष्य स्वर्ण भारत परिवार ने बनाये हैं सभी लक्ष्य के लिए विजेताओं में से ब्रांड एम्बेसडर का भी चयन किया जाएगा जिसकी सूचना प्रेस कॉन्फ्रेंस के तहत दी जाएगी। दिशा फाउंडेशन की अध्यक्षा श्रीमती वंदना शुक्ला ने चयनित प्रतिभागियों को शुभकामनाएं दी ।स्वर्ण भारत परिवार के अध्यक्ष पीयूष पण्डित ने कहा विशिष्ठ व्यक्तियों को मीडिया के माध्यम से उनके कार्यों को राष्ट्र के सामने रखने का प्रयास करेंगे  जिससे आम जनमानस तक यह संदेश जाए कि अच्छे कार्यों को निश्चित ही एक दिन पहचान मिलती है ।


रिपोर्टर--रितिक माली

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.