पीड़ित जब तक नहीं करते हैं धरना प्रदर्शन तब तक नहीं लिखी जाती है उनकी एफ आई आर

आसीवन उन्नाव:-  मियागंज,थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम गौसपुर नेटर्रा पोस्ट खानपुर सुरौली राजेन्द्र पासी पुत्र स्व हीरा लाल का शव चार अक्टूबर को देर रात घर के अंदर कमरे में फासी पर लटकता मिला था। पडोसी मिथलेश ने फांसी पर झूलते देख पुलिस को सूचना दी पुलिस के पहुंचने के बाद अन्य ग्रामीणों को मिली जानकारी पुलिस ने परिजनों के बिना शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था , यहां तक कि ग्राम प्रधान जगदीश वर्मा को भी नहीं दी गई सूचना |
पत्नी रूपा देवी अपने तीन बच्चों अंशिका, सत्यम, नंदनी के साथ चण्डीगढ़ में रह कर कर रही थी मजदूरी ,पति की मौत की सूचना पर गांव पहुंची तो गांव में कोहराम मच गया। पत्नी ने पति की हत्या किये जाने की आशंका जाहिर कर अपने पति के शव को छोड़कर गई आसीवन थाना पहुंची करीब 10:00 बजे  बजे की गई दोपहर लगभग 2:00 2बजे तक एफ आई आर दर्ज करने की अपील करती रही उपनिरीक्षक एसआई अवधेश प्रजापति  ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर दर्ज की जाएगी  एफ आई आर वहां से निराश होकर पत्नी रूपा अपने परिजनों के साथ निराश होकर लौटी वापस गुस्साए परिजनों ने लखनऊ बांगरमऊ के राजमार्ग पर किर्मिली तिराहे के पास जमकर की पुलिस विरोधी नारेबाजी राजमार्ग जाम होने के बाद मौके पर पहुंचे एसडीएम प्रदीप वर्मा के आने के बाद पुलिस प्रशासन ने मंजूर की महिला की शर्तें उसके बाद आसीवन थाना पहुंचकर महिला ने दी तहरीर ।महिला ने गांव के  ही आरोपियों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी । 
मार्ग पर किरमिली मोड़ के पास सडक पर शव रख कर हंगामा काटना शुरू कर दिया और पुलिस विरोधी नारेबाजी करने लगे। जाम की सूचना पुलिस ने उच्चाधिकारियों को दी। जाम की सूचना पर थाना हसनगंज, औरास, फत्तेपुर चौरासी की पुलिस पहुंची और परिजनों को मनाने का प्रयास किया। मौके पर पहुंचे सीओ बांगरमऊ यादवेंद्र यादव, एसडीएम हसनगंज प्रदीप कुमार ने परिजनों को उचित कार्रवाई का आस्वासन देकर मामला शांत कराया। 
करीब डेढ घंटे तक मार्ग जाम रहा मृतक की पत्नी रुपा की तहरीर के आधार पर गांव के ही नंदलाल पुत्र स्वा बलदेव व मिथलेश पुत्र नंदलाल पर हत्या करने का मुकदमा पंजीकृत किया गया वहीं पर मृतक की बहन किरन ने हल्का इन्चार्ज उपनिरीक्षक अवधेश प्रजापति को संस्पेंड करने की माँग की अगर सस्पेंड नहीं किया गया तो मृतक राजेंद्र का शव नहीं इति श्री करेंगे पुलिस के आलाधिकारियों को चौबीस घंटे की हिदायत देते हुए कहा जब तक सस्पेंड नहीं किया जाएगा तो फिर लखनऊ बांगरमऊ राजमार्ग जाम करेंगे ।


रिपोर्टर निजामुद्दीन तहसील हसनगंज

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.